Site icon Dainik Savera Times | Hindi News Portal

अनाज मंडियों के टेंडर घोटाले में अदालत ने डिप्टी डायरेक्टर Rakesh Singla को PO किया घोषित

लुधियाना: पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने सोमवार को अनाज मंडियों में कुख्यात टेंडर आवंटन घोटाले के मुख्य आरोपी राकेश कुमार सिंगला उप निदेशक खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू करने में सफलता हासिल की, क्योंकि उन्हें सुमित मक्कड़ सीजेएम लुधियाना की अदालत द्वारा पीओ घोषित किया गया है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए स्टेट विजिलेंस के एक प्रवक्ता ने बताया कि उक्त आरोपी को पूर्व खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु द्वारा विभाग की मुख्य विजिलेंस समिति के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था और लकड़ी के बक्से, श्रम और परिवहन नीति के निरीक्षण का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। उन्होंने कहा कि इस मामले के विभिन्न आरोपियों की जांच के दौरान यह सामने आया है कि राकेश सिंगला ने 30 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी और आरोपी निविदाकर्ता/कांट्रेक्टर तेलू राम से 20 लाख रुपये प्राप्त किए थे, जिसने बदले में श्रम और परिवहन निविदाओं का आवंटन करवाया था।

प्रवक्ता ने बताया कि अदालत के आदेश के बाद विजिलेंस ब्यूरो उसकी गिरफ्तारी को प्रभावी बनाने के लिए उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की प्रक्रिया शुरू करेगा क्योंकि वह अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए विदेश चला गया है। आरोपी की अवैध संपत्ति के बारे में बहुमूल्य जानकारी मिली है क्योंकि विजिलेंस ब्यूरो की एक तकनीकी टीम ने भी उसकी संपत्तियों का आकलन किया था। उन्होंने आगे बताया कि इस संबंध में ठेकेदार तेलू राम, जगरूप सिंह, संदीप भाटिया और गुरदास राम एंड कंपनी के मालिक/भागीदार के साथ-साथ खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के खिलाफ FIR नं 11 दिनांक 16-08-2022 के दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Exit mobile version