दूसरी ग्रैंड प्रिक्स नेशनल रैंकिग कुश्ती: हरियाणा के रजत ने 130 किलो मुकाबले में जीता गोल्ड मैडल

झज्जर: बहादुरगढ़ के मॉर्डन स्कूल में दूसरी अंडर 20 ग्रैंड प्रिक्स नेशनल रैंकिग कुश्ती प्रतियोगिता शुरू हो गई है। ग्रैंड प्रिक्स नेशनल रैंकिग अंडर 20 और अंडर 15 आयु वर्ग की प्रतियोगिता का शुभारम्भ विधायक सीमा त्रिखा ने किया। इस मुकाबले में हरियाणा के झज्जर जिले के पहलवान रजत रूहल ने दिल्ली के सोनू पहलवान को 130 किलो कुश्ती में हराकर गोल्ड मैडल हासिल किया है। रजत इससे पहले 110 किलो भार वर्ग मेें नेशनल का सिल्वर और फैडरेशन कप में गोल्ड मैडल हासिल कर चुका है। रजत के कोच विरेन्द्र आर्य ने बताया कि हैवीवेट का पहलवान होते हुए भी रजत के शरीर में विदेशी पहलवानों की तरह लचक है। उन्होंने उम्मीद जताई कि रजत एकदिन हैवीवेट में देश के लिए इंटरनेशनल मैडल भी हासिल करेगा।

करनाल से भाजपा सांसद संजय भाटिया ने भी कुश्ती के आयोजन में भाग लिया। पहलवानों के हाथ मिलवाए और कुश्तियों का भी आनन्द लिया। हर भार वर्ग में महिला और पुरूषों के जबरदस्त मुकाबले देखने को मिले। कुश्ती के दांव पेंचों और शरीर की लचक का पहलवानों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। महिला पहलवानों ने भी दिखा दिया कि देश की बेटियां बेटों से कम नहीं हैं।

पहलवानों को आर्शिवाद देते हुए सांसद संजय भाटिया ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की खेल नीति के कारण हरियाणा के पहलवान सबसे आगे निकल रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी हरियाणा की खेल नीति की तारीफ कर चुके हैं। हरियाणा कुश्ती संघ के महासचिव राकेश कोच ने भाजपा सांसद संजय भाटिया का कुश्ती प्रतियोगिता में पहुंचने पर स्वागत किया।