खालसा साजना दिवस के मौके पर पाकिस्तान जाने वाले जत्थे के लिए शिरोमणि कमेटी ने श्रद्धालुओं से मांगा पासपोर्ट

अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने खालसा साजना दिवस बैसाखी के मौके पर पाकिस्तान स्थित गुरुधामों के लिए भेजे जाने वाले जत्थे के लिए प्रक्रिया शुरू करते हुए 31 दिसंबर तक श्रद्धालुओं से पासपोर्ट मांगा है। पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री पंजा साहिब में खालसा साजना दिवस मनाया जाना है, जिसके लिए हर साल की तरह.

अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने खालसा साजना दिवस बैसाखी के मौके पर पाकिस्तान स्थित गुरुधामों के लिए भेजे जाने वाले जत्थे के लिए प्रक्रिया शुरू करते हुए 31 दिसंबर तक श्रद्धालुओं से पासपोर्ट मांगा है। पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री पंजा साहिब में खालसा साजना दिवस मनाया जाना है, जिसके लिए हर साल की तरह शिरोमणि कमेटी की ओर से जत्था रवाना किया जाएगा।

शिरोमणि कमेटी के सचिव प्रताप सिंह ने बताया कि अप्रैल 2023 में बैसाखी के मौके पर सिख तीर्थयात्रियों का जत्था पाकिस्तान भेजा जाएगा, जो गुरुद्वारा श्री पंजा साहिब में मुख्य कार्यक्रम में हिस्सा लेने के अलावा वहां स्थित अन्य गुरुधामों का भी दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि इस जत्थे में शामिल होने के इच्छुक तीर्थयात्री 31 दिसंबर तक यात्रा विभाग स्थित शिरोमणि समिति कार्यालय में अपना पासपोर्ट जमा करा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रियों को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र के शिरोमणि कमेटी के सदस्यों से अनुशंसा प्राप्त करना आवश्यक है और इसके साथ ही उनकी पहचान के प्रमाण के रूप में आधार कार्ड या वोटर कार्ड की फोटोकॉपी दी जानी चाहिए। उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील की कि वे तय समय से पहले अपना पासपोर्ट जमा करा दें, ताकि वीजा प्रक्रिया समय पर पूरी की जा सके।

- विज्ञापन -

Latest News