67वीं हरियाणा राज्य सीनियर कुश्ती प्रतियोगिता में वर्ल्ड चैंपियन Pooja Dhanda व वर्ल्ड कैडेट चैंपियन Sagar ने जीता गोल्ड

हिसार : 67वीं हरियाणा राज्य सीनियर कुश्ती प्रतियोगिता सम्पन्न हो गई है। दो दिनों तक चली कुश्ती प्रतियोगिता में प्रदेश भर के नेशनल और इंटरनेशनल पहलवानों ने कुश्ती के खूब दांव पेंच दिखाए। वर्ल्ड कैडेट चैंपियन सागर ने इंटरनेशनल पहलवान प्रवीन पहलवान को हराकर 74 किलो भारवर्ग का गोल्ड मैडल हासिल किया है। वहीं 70 किलो भार वर्ग में एशिया चैंपियन पहलवान परविंदर ने मोहित को हराया, 65 किलो भार वर्ग में सुरजीत ने अनुज को, 61 किलो में रविन्द्र ने रोहित को और 57 किलो भार वर्ग में एशिया चैंपियन पहलवान उदित ने आकाश को हराकर गोल्ड मैडल हासिल किया है। सभी पहलवानों ने कांटे के मुकाबले खेलने के बाद जीत हासिल की है।

पुरुष कुश्ती के शॉटस
महिला वर्ग के मुकाबलों में अर्जुन अवार्डी और वर्ल्ड चैंपियन पूजा ढांडा ने भी खूब उम्दा खेल दिखाया। शुरुआती मुकाबले जीतने के बाद पुजा ने फाईनल में इंटरनेशनल पहलवान सीमा को हराकर 59 किलो भार वर्ग का खिताब हासिल किया। कॉमनवैल्थ चैंपियन सुदेश ने भी 76 किलो भार वर्ग में निशा को हराकर गोल्ड मैडल हासिल किया। 72 किलो भार वर्ग में हिसार की शैफाली ने रीना पहलवान को हराकर गोल्ड मैडल हासिल किया है। हजारों की संख्या में कुश्ती प्रशंसकों ने पहलवानों का जमकर हौसला भी बढ़ाया।

महिला कुश्ती के शॉटस
राज्य सीनियर कुश्ती प्रतियोगिता की शुरूवात कृषी मंत्री जे पी दलाल ने की थी। प्रतियोगिता के दूसरे दिन भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने पहलवानों का हौसला बढ़ाया। मॉडर्न स्कूल के निदेशक और हरियाणा कुश्ती संघ के महासचिव राकेश कोच ने ओमप्रकाश धनखड़ का पुष्पगुच्छ और गदा भेंट कर स्वागत किया।