उत्तराखंड में भयानक सड़क हादसों में 3 लोगों की मौत, आठ घायल

कोटद्वार/गोपेश्वर: उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में दो अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो महिलाओं समेत तीन व्यक्तियों की मौत हो गयी तथा आठ अन्य घायल हो गए।

पौड़ी गढ़वाल के सतपुली क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 534 पर सोमवार को एक कार के गहरी खाई में गिरने से उसमें सवार दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो बच्चों सहित चार अन्य व्यक्ति घायल हो गए। सतपुली की तहसीलदार सुधा डोभाल ने बताया कि हादसा अपराह्न् लगभग दो बजे हुआ जब चौबट्टाखाल से कोटद्वार की तरफ आ रही कार सतपुली से 10 किलोमीटर आगे अनियंत्रित होकर लगभग 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

हादसे में दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंचे राज्य आपदा प्रतिवादन बल तथा पुलिस के बचाव दलों ने दो बच्चों सहित चार अन्य घायलों को बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया जहां वाहन चालक दलबीर सिंह की हालत गंभीर बनी हुई है। दुर्घटना में जान गंवाने वाली महिलाओं की पहचान चौबट्टाखाल क्षेत्र के रंसवा गांव की रहने वाली बेलमती देवी (75) तथा प्रीति देवी (30) के रूप में हुई है। घायलों में से दो बच्चे, अíपत (8) तथा सात माह की वानिका मृतका प्रीति देवी के बच्चे हैं।

एक अन्य सड़क हादसे में चमोली जिले में एक वाहन के गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी तथा चार अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि हादसा रविवार रात को हुआ जब रोली-ग्वाड़ मार्ग पर गोपेश्वर के समीप वाहन अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे 50 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन के बचाव दलों ने दुर्घटना पीड़ितों को खाई से बाहर निकाला। हादसे में एक व्यक्ति की मौत मौके पर हो गयी जबकि अन्य चार घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक की पहचान 32 वर्षीय रोहित सिंह के रूप में हुई है जबकि घायल होने वालों में मुकेश सिंह (45), संतोष सिंह (32), मनोज सिंह (42) और तिरलोक (45) शामिल हैं। दुर्घटना की चपेट में आए सभी लोग चमोली जिले के नेल कुड़ाव गांव के निवासी हैं।