Verka राज्य में खोलेगा 625 नए बूथ, उत्पादों के विस्तार के लिए NCR में स्थायी कार्यालय खोलने को मंजूरी

Spread the News

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के सरकारी संस्थानों को मजबूत करने और सहकारी आंदोलन को बढ़ावा देने के निर्देश पर पंजाब सरकार ने मिल्कफेड के विस्तार की योजना तैयार की है। मुख्य सचिव विजय कुमार जंजुआ की अध्यक्षता में हुई बैठक में वेरका उत्पादों का दायरा बढ़ाने के लिए राज्य में 625 नए दुग्ध बूथ खोलने और एनसीआर में स्थायी कार्यालय खोलने को मंजूरी दी गई।

मुख्य सचिव जंजुआ ने कहा कि मिल्कफैड जैसी सहकारी संस्थाएं किसानों से सीधे जुड़ी हुई हैं, जो किसानों से अच्छी कीमत पर दूध खरीदकर उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों का निर्माण कर ग्राहकों को उचित मूल्य पर बेचती हैं।

वेरका उत्पादों की बढ़ती मांग को देखते हुए पंजाब में कुल 1000 नए बूथ खोलने की योजना है, जिनमें से 625 बूथों को आज पहले चरण में मंजूरी दी गई। ये स्थान राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों के अंतर्गत आते हैं जिसके लिए सभी प्रशासनिक सचिवों को बूथ आवंटित करने को कहा गया है. इससे जहां युवाओं को रोजगार मिलेगा, वहीं लोगों को वेरका के उत्पाद घर-घर मिलेंगे। उन्होंने मिल्कफैड के अधिकारियों को दूसरे चरण में बूथ खोलने के लिए उन स्थानों की पहचान करने के लिए कहा जहां भीड़ अधिक है और मांग भी अधिक है। इसके अलावा वेरका के उत्पादों का आक्रामक तरीके से विज्ञापन करने को भी कहा।