चीनी बैडमिंटन मिश्रित युगल टीम जेंग सिवेई और हुआंग याछोंग ने विश्व बैडमिंटन महासंघ का सर्वश्रेष्ठ संयोजन जीता

  विश्व बैडमिंटन महासंघ ने 5 दिसंबर की शाम को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ एथलीटों के चयन के परिणामों की घोषणा की। चीनी मिश्रित युगल टीम जेंग सिवेई और हुआंग याछोंग को पिछले वर्ष में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए वर्ष का सर्वश्रेष्ठ संयोजन नामित किया गया।    विश्व बैडमिंटन महासंघ ने कुल आठ वार्षिक सर्वश्रेष्ठ पुरस्कारों की.

  विश्व बैडमिंटन महासंघ ने 5 दिसंबर की शाम को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ एथलीटों के चयन के परिणामों की घोषणा की। चीनी मिश्रित युगल टीम जेंग सिवेई और हुआंग याछोंग को पिछले वर्ष में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए वर्ष का सर्वश्रेष्ठ संयोजन नामित किया गया।

   विश्व बैडमिंटन महासंघ ने कुल आठ वार्षिक सर्वश्रेष्ठ पुरस्कारों की स्थापना की है, और समीक्षा चक्र 1 नवंबर 2021 से 31 अक्टूबर 2022 तक रहा है। इस चक्र के दौरान जेंग सिवेई और हुआंग याछोंग पिछले साल के टोक्यो ओलंपिक और उसके बाद की अवधि के गर्त से बाहर निकल आए और लगातार सात चैंपियनशिप सहित 9 चैंपियनशिप जीतीं। डेनिश पुरुष एकल खिलाड़ी एक्सेलसेन और जापानी महिला एकल खिलाड़ी अकाने यामागुची ने क्रमशः सर्वश्रेष्ठ पुरुष और महिला एथलीट का पुरस्कार जीता।भारतीय खिलाड़ी राम दास को सर्वश्रेष्ठ महिला विकांग खिलाड़ी का पुरस्कार मिला ।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

  • TAGS:
- विज्ञापन -

Latest News