Democratic Party के सांसद वारनोक ने Georgia में चुनाव जीता

डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता सेन राफेल वारनॉक ने मंगलवार को जॉर्जिया में हुए चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार हर्शल वॉकर को हरा दिया। वारनॉक की इस जीत से डेमोक्रेटिक पार्टी को राष्ट्रपति जो बाइडन के शेष कार्यकाल के लिए सीनेट में बहुमत सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी। वारनॉक ने दूसरी बार इस सीट से.

डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता सेन राफेल वारनॉक ने मंगलवार को जॉर्जिया में हुए चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार हर्शल वॉकर को हरा दिया। वारनॉक की इस जीत से डेमोक्रेटिक पार्टी को राष्ट्रपति जो बाइडन के शेष कार्यकाल के लिए सीनेट में बहुमत सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी। वारनॉक ने दूसरी बार इस सीट से जीत दर्ज की है। उनकी इस जीत के साथ सीनेट में डेमोक्रेटिक पार्टी के पास रिपब्लिकनों की 49 सीटों के मुकाबले 51 सीटें हो जाएंगी। इससे सीनेट में पार्टी के पास बहुमत हो जाएगा।

पिछले महीने के चुनाव में वारनॉक ने वॉकर पर 37,000 मतों की बढ़त बनाई थी। वॉकर एक मशहूर फुटबॉल खिलाड़ी रहे हैं और उन्होंने पहली बार जॉर्जिया विश्वविद्यालय में और बाद में 1980 के दशक में एनएफएल में लोकप्रियता हासिल की थी। हालांकि, वह उन आरोपों से पार नहीं पा सके, जिनमें दावा किया गया था कि उन्होंने अपनी दो पूर्व प्रेमिकाओं के गर्भपात के लिए भुगतान किया था। राज्य के पहले अश्वेत सीनेटर वारनॉक (53) ने जीत के बाद कहा, ‘‘मैं जॉर्जिया के लोगों के लिए किसी के भी साथ काम करने को तैयार हूं।’’

- विज्ञापन -

Latest News