Site icon Dainik Savera Times | Hindi News Portal

राशिफल: आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष
आज का दिन आपके लिए सुख समृद्धि दिलाने वाला रहेगा। आपको किसी श्रेष्ठ कार्य में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आपका कुछ खर्च बढ़ सकता है। आप रक्त संबंधी रिश्तों पर पूरा जोर देंगे और अपने करीबियों से मेलजोल बढ़ाएंगे। आपका कोई पुराना लेनदेन आपके लिए समस्या बन सकता है। प्रेम जीवन जी रहे लोग आज साथी की किसी गलत बात के लिए हां कर सकते हैं,जिसके लिए बाद में उन्हें पछतावा होगा।

वृष
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आज आपको चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा और व्यक्तित्व में सौम्यता बनाएं रखें। पारिवारिक मामलों में आप रुचि बनाए रखें। आपको आज संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। आपको अपने बजट को अहमियत देनी होगी। यदि आप बजट से हटकर चले,तो बाद में आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्य को करने के लिए रहेगा। दान धर्म में आप पूरी रुचि दिखाएंगे और कुछ काम आप हड़बड़ी व जल्दबाजी में कर सकते हैं,जो आपको बाद में समस्या देंगे। आपकी अपने किसी परिजन से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। रिश्तों के प्रति संवेदनशीलता बनी रहेगी। आप अपने नीति व नियमों का पूरा पालन करेंगे। रिश्तों को निभाने का आप पूरा प्रयास करेंगे और किसी मित्र के सेहत की आपको चिंता सता सकती है।

कर्क
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण कार्य को करने के लिए रहेगा। आप किसी से धन उधार लेने से बचें,तो आपके लिए बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ नई उपलब्धियां मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप कार्य विस्तार पर भी पूरा जोर देंगे। आप कुछ प्रभावशाली परिणामों से उत्साहित रहेंगे और आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपका कोई मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है।

सिंह
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको यदि ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से मुलाकात करने जाना पड़े,तो अवश्य जाएं और आपके व्यक्तित्व में भी सुधार होगा। करियर को लेकर यदि आप कुछ परेशान चल रहे हैं,तो आपकी वह परेशानी भी समाप्त होगी। आपको परिवार में वरिष्ठ सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। आप किसी रुके हुए काम को समय रहते पूरा करें,नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा और किसी कानूनी मामले में आपको अपने मन में चल रही बातें किसी से भी शेयर नहीं करनी है।

कन्या
आज का दिन आप धार्मिक आयोजनों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और परोपकार के कार्यों के प्रति आपकी आस्था में विश्वास और बढ़ेगा। आप अपनी सूझबूझ दिखाते हुए काम और अपने लक्ष्य को पूरा करें। आध्यात्मिक कार्य को बल मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। जीवनसाथी की ओर से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं,जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आप अपनी शान शौकत की कुछ वस्तुओं की खरीदारी करने पर भी कुछ धन व्यय करेंगे,जो बाद में आपके लिए समस्या बन सकती है और आपके सहकर्मियों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा।

तुला
आज का दिन आपके लिए सावधानी व सतर्कता बरतने के लिए रहेगा। आपको अपनों के सहयोग से किसी नए कार्य को करने का मौका मिलेगा और आप अपनी वाणी या व्यवहार में मधुरता बनाए रखें,नहीं तो समस्या हो सकती है। आप कुछ मामलों में सहज गति से आगे बढ़ेंगे। विनम्रता से आज आपको कोई काम करना होगा,तभी वह पूरा हो सकेगा। आपको अपने किसी मित्र की बातों में आने से बचना होगा,नहीं तो वह आपको कोई गलत सलाह दे सकता है।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए अपने आवश्यक कार्य को निपटाने के लिए रहेगा,जो लोग अपने घर का निर्माण शुरू करना चाहते हैं,तो वह आज कर सकते हैं,उसके लिए आज दिन उत्तम रहेगा। आप अपने व्यापार रुटीन को बनाए रखें,तभी आप सकारात्मक लाभ उठा पाएंगे। आपकी कुछ जिम्मेदारियां बढ़ने से आप उनसे घबराएंगे नहीं व उन्हें बखूबी निभाएंगे और साझेदारी में किए गए प्रयासों से आज आपको लाभ होगा। आप सबको साथ लेकर चलने की पूरी कोशिश करेंगे। नेतृत्व क्षमता को भी आज संवारेंगे। आपको सोच विचार कर आज कोई निर्णय लेना होगा।

धनु
आज आपको किसी परिचित से धन उधार लेने से बचना होगा। आप किसी काम के नियम व कानूनों को पूरा जानना होगा तभी आप उसमें आगे बढ़ेगे। आपको अपने किसी काम में लापरवाही दिखाने से बचना होगा। आपके निर्णय लेने की क्षमता का आज आपको लाभ मिलेगा। आप मेहनत और लगन से काम करके सभी को हैरान करेंगे। पारिवारिक रिश्तों में आज सम्मान बना रहेगा। आप यदि एक बजट बना कर चलेंगे,तो आप कुछ धन भविष्य के लिए संचय करने में कामयाब रहेंगे।

मकर
आज आपको रचनात्मक कार्य से जुड़ने का मौका मिलेगा और आप किसी काम में निश्चिंत होकर आगे बढ़ेंगे और आपके लाभ का प्रतिशत भी ऊंचा रहेगा। आपको अक्समात अपने किसी लक्ष्य को पूरा करने का मौका मिलेगा,जो प्रसन्नता का कारण बनेगा। विद्यार्थी परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करके अपने अपने घर परिवार के सदस्य व गुरुजनों को आश्चर्यचकित कर देंगे। आप मित्रों के साथ कुछ यादगार पल व्यतीत करेंगे।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको अपनी जिम्मेदारियों को समय रहते पूरा करना होगा,नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। आपको किसी नए काम की शुरुआत करना आपके लिए अच्छा रहेगा। परिवार के सदस्य आपको कोई सलाह दे,तो आपको उसे मानना होगा। परिजनों के साथ आप किसी मागंलिक उत्सव में सम्मलित हो सकते हैं। आपको किसी पैतृक संपत्ति के बंटवारे में चुप रहना होगा। करियर को लेकर यदि कुछ समस्या चल रही थी,तो वह भी आज सुधरेगी।

मीन
आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है वह अपने आलस्य को त्याग करके आगे बढ़ेंगे। आपको व्यक्तिगत चर्चा में सम्मिलित होने से बचना होगा। पारिवारिक मामलों में धैर्य बनाए रखें,नहीं तो कोई व्यक्ति इसका फायदा उठा सकता है। आपका कोई निर्णय गलत साबित हो सकता है। आपको अनुभव और योग्यता के अनुसार काम मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे और आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। आप आज किसी मामले में संकोच ना करें,प्रेम जीवन जी रहे लोग आज साथी के साथ कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे,जिससे उनका प्रेम और गहरा होगा।

Exit mobile version