Breaking: IND vs BAN, 2ND ODI: टीम इंडिया की शर्मनाक हार, बांग्लादेश ने 5 रनों से हराकर सीरीज की अपने नाम

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज ढाका के शेरे-ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला गया. पहले मुकाबले में भारतीय टीम को एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की पहले बॉलिंग है. बांग्लादेश ने यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए हैं, कुलदीप सेन और शहबाज़ अहमद को प्लेइंग-11 से बाहर किया गया है।

एक और सीरीज में टीम इंडिया को हार मिली है। टी20 विश्व कप के न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज गंवाने के बाद अब बांग्लादेश में भारतीय टीम को शिकस्त मिली है। बांग्लादेश ने लगातार दो वनडे मैचों में हराकर सीरीज को अपने नाम कर लिया है। उसने लगातार दूसरी बार टीम इंडिया को द्विपक्षीय वनडे सीरीज में हराया है। पिछली बार 2015 में भारत हारा था। उस समय महेंद्र सिंह धोनी कप्तान थे। पहले मैच की तरह ही इस मैच में भी गेंदबाजों ने शुरुआती ओवरों में शानदार प्रदर्शन किया और अंत में बेदम साबित हुए।

पहले वनडे में भारत ने 186 रन बनाए थे। 187 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम के 139 रन पर नौ विकेट गिर गए थे। वहां से मेहदी हसन मिराज ने मुस्तफिजुर रहमान के साथ मिलकर 10वें विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत दिला दी। दूसरे वनडे में भी कुछ ऐसा ही हुआ। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 69 रन पर छह विकेट गंवा दिए। यहां से उसके लिए 150 रन बनाने भी मुश्किल थे, लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने एक बार फिर से उन्हें छूट दी। इसका बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने फायदा उठाया और 271 रन बना लिए।

Possible Playing-XI Both Teams:-

India: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप सेन.

Bangladesh: लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, नजमुल हुसैन शंतो, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, इबादत हुसैन.


BAN 271/7 (50)  Bangladesh won by 5 runs

IND 266/9 (50)