कुल्लू में मतगणना को लेकर जिला प्रशासन की तैयारियां पूर्ण, चार केंद्रों में तैनात किए 224 कर्मचारी

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वीरवार को सुबह आठ बजे से मतगणना होनी है। चुनाव आयोग के द्वारा कुल्लू, बंजार, मनाली और आनी सहित चारों सेंटरों में होने वाले मतगणना के लिए कुल 224 कर्मचारियों की तैनाती की गई है। इन कर्मचारियों को चारों विधानसभा क्षेत्रों के लिए भेजा गया है। मंगलवार को हुई दूसरी रेंडमाइजेशन में इन कर्मियों को जिम्मेदारी दे दी गई हैं। बुधवार शाम को मतगणना कर्मी मतगणना केंद्र से रिपोर्टिंग करेंगे।

गौर रहे कि रिटर्निंग अधिकारियों ने मंगलवार को मतगणना में तैनात काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग असिस्टेंट और काउंटिंग ऑब्जर्वर को विशेष दिशा निर्देश दिए गए। जिला कुल्लू की चारों विधानसभाओं में कुल 46 टेबल पर ईवीएम के मतों की गणना की जाएगी। जबकि कुल 10 टेबलों पर पोस्टल बैलेट के मतों की गणना भी की जानी है। मनाली में आठ टेबलों पर ईवीएम के लिए रखे गए हैं। दो पर पोस्टल बैलेट के मतों की गणना होगी। इसी तरह कुल्लू और आनी में ईवीएम के लिए 14 टेबल, जबकि तीन पोस्टल बैलेट के लिए होंगे। वहीं बंजार में ईवीएम के मतों की गणना के लिए 10 टेबल रखे गए हैं। जबकि 2 टेबल पोस्टल बैलेट के लिए रहेंगे।

इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने कहा कि कुल्लू जिला में मतगणना को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी। सबसे पहले पोस्टल बैलेट के मतों की गणना होगी। उन्होंने कहा कि मतगणना केंद्रों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी इंतजाम किए गए हैं।