सीपीसी केंद्रीय समिति के पोलित ब्यूरो ने अगले साल के आर्थिक कार्य और भ्रष्टाचार विरोधी पर एक बैठक की

चीन की सत्तारूढ़ पार्टी सीपीसी केंद्रीय समिति के पोलित ब्यूरो ने 6 दिसंबर को वर्ष 2023 के लिए आर्थिक कार्य और भ्रष्टाचार विरोधी बैठक बुलाई थी। इसकी अध्यक्षता सीपीसी केंद्रीय समिति के महासचिव शी चिनफिंग ने की।

बैठक में इस बात पर जोर दिया गया कि अगले साल सीपीसी की 20वीं राष्ट्रीय कांग्रेस की भावना को लागू कर चीन के आधुनिकीकरण को बढ़ावा दिया जाएगा, और स्थिरता से आगे बढ़ते हुए नये विकास की स्थिति तैयार करने में गति दी जाएगी और बेहतर रूप से कोरोना महामारी की रोकथाम तथा आर्थिक-सामाजिक विकास और विकास तथा सुरक्षा के बीच ताल-मेल बिठाया जाएगा।इस बैठक में कहा गया कि अगले साल सक्रिय वित्तीय नीति और स्थिर मौद्रिक नीति को बरकरार रखा जाएगा। आधुनिक व्यापार प्रणालियों के निर्माण में तेजी लाई जानी चाहिए, ताकि व्यापार श्रृंखला और आपूर्ति श्रृंखला के लचीलेपन और सुरक्षा के स्तर को उन्नत किया जा सके। इसके साथ प्रभावी कदम उठाकर आर्थिक और वित्तीय खतरे को रोका जाना चाहिए।

इस बैठक में यह भी कहा गया कि अब भ्रष्टाचार के खिलाफ देश में बहुत बड़ी जीत हासिल हो गई है, लेकिन संघर्ष के अंत का समय नहीं आया है. हमें पार्टी की महान आत्म-क्रांति को नए युग के अंत तक जारी रखना चाहिए। (साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)