सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में संगत को सूचित करने के लिए एक और केंद्र किया गया स्थापित

अमृतसर- शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने श्री गुरु रामदास सराय के पास एक और पूछताछ केंद्र स्थापित किया है ताकि सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में आने वाली संगत को आवश्यक जानकारी प्रदान की जा सके। इससे पहले श्री दरबार साहिब के बाहर प्लाजा में एक सहायता केंद्र संचालित था। ये दोनों केंद्र श्री दरबार साहिब.

अमृतसर- शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने श्री गुरु रामदास सराय के पास एक और पूछताछ केंद्र स्थापित किया है ताकि सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में आने वाली संगत को आवश्यक जानकारी प्रदान की जा सके। इससे पहले श्री दरबार साहिब के बाहर प्लाजा में एक सहायता केंद्र संचालित था। ये दोनों केंद्र श्री दरबार साहिब के मुख्य सूचना केंद्र से जुड़े हुए हैं। आज चालू किए गए पूछताछ केंद्र का उद्घाटन शिरोमणि कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने अरदास के बाद किया।

इस मौके पर एडवोकेट धामी ने कहा कि सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में बड़ी संख्या में देश-विदेश से आए तीर्थयात्रियों को आवश्यक जानकारी मुहैया कराने के लिए केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के बाहर के राज्यों की संगत को इन केंद्रों के माध्यम से श्री दरबार साहिब के इतिहास और यहां स्थित धार्मिक स्थलों, सराय और लंगर आदि की जानकारी दी जाएगी। यहां संगत को सिख से संबंधित विभिन्न भाषाओं का साहित्य भी उपलब्ध कराया जाएगा।

- विज्ञापन -

Latest News