Site icon Dainik Savera Times | Hindi News Portal

थाईवान जलडमरूमध्य के दोनों तटों के चीनियों ने एक साथ देश की पुनरेकीकरण प्रक्रिया को आगे बढ़ाया

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की 20वीं राष्ट्रीय कांग्रेस की रिपोर्ट में थाईवान के काम में प्रमुख उपलब्धियों की पुष्टि की गई, थाईवान मुद्दे को हल करने और मातृभूमि के पूर्ण पुनरेकीकरण का एहसास करने के लिए चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के नीतिगत प्रस्ताव पर व्यवस्थित रूप से प्रकाश डाला, थाईवान के वर्तमान और भविष्य के कार्यों के लिए समग्र इंतजाम और व्यवस्था की।

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की 20वीं राष्ट्रीय कांग्रेस की रिपोर्ट में एक बार फिर इस बात पर जोर दिया गया कि थाईवान का मुद्दा चीन का आंतरिक मामला है। दुनिया में केवल एक ही चीन है, और थाईवान के चीन का हिस्सा होने के ऐतिहासिक और कानूनी तथ्यों पर संदेह नहीं किया जा सकता है। निश्चित रूप से, जलडमरूमध्य के दोनों किनारों पर चीनियों को थाईवान मुद्दे के समाधान पर निर्णय लेना चाहिए और चर्चा करनी चाहिए, किसी भी बाहरी ताकत के हस्तक्षेप की अनुमति नहीं दी जाएगी।

मातृभूमि के पुनरेकीकरण को साकार करने का खाका खींचा गया है, हॉर्न बजाया गया है और कदम उठाए गए हैं। नई यात्रा पर, जलडमरूमध्य के दोनों किनारों पर चीनियों को एक-चीन सिद्धांत को दृढ़ता से बनाए रखना चाहिए, “थाईवान स्वतंत्रता” के विभाजन और बाहरी हस्तक्षेप के प्रयासों को पूरी तरह से तोड़ना चाहिए, और मातृभूमि के पुनरेकीकरण की प्रक्रिया को बढ़ावा देने और एक उज्ज्वल भविष्य बनाने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।  (साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

Exit mobile version