Site icon Dainik Savera Times | Hindi News Portal

राशिफल: आपको छोटी-छोटी बातों पर क्रोध करने से बचना होगा, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको छोटी-छोटी बातों पर क्रोध करने से बचना होगा। आप यदि किसी परिवार के सदस्य के विवाह को लेकर चिंतित थे,तो आपकी वह चिंता समाप्त होगी। आप यदि किसी नए वाहन की खरीदारी करना चाहते हैं, तो आप उसे खरीद सकते हैं। आपको कार्यक्षेत्र में अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह आपके बनते हुए कामों को बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी मागंलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।

वृष
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप परिवार में अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे और किसी काम को करने में पूरे रुचि दिखाएंगे। आप सोच विचारकर कोई निर्णय लें,तो आपके लिए बेहतर रहेगा। व्यापार में आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आप अपने डेली रूटीन में बदलाव करके अपने कुछ कामों को कल पर टाल सकते हैं,जो बाद में आपके लिए समस्या लेकर आ सकते हैं।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आप अपने व्यवसाय में किसी पुरानी गलती से सबक लेंगे और किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचें,नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है। यदि आपके ऊपर कुछ पुराना कर्ज है,तो उससे भी आपको छुटकारा मिलेगा। जीवनसाथी को लेकर आप शॉपिंग पर जा सकते हैं। आपको आज नौकरी से संबंधित कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपका कोई मित्र आपके लिए कोई उपहार लेकर आ सकता है। आपको कुछ समय अपने माता-पिता की सेवा में भी लगाना होगा और जिससे आपको लाभ होगा।

कर्क
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है। यदि आपको परिवार के किसी सदस्य के सेहत की चिंता सता रही थी,तो वह भी आज पूरे होंगी। आपको संतान के विवाह में आ रही समस्या के लिए अपने किसी मित्र से बातचीत करनी होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी के साथ रोमानी दिन व्यतीत करेंगे। आय में वृद्धि होने से आप प्रसन्न रहेंगे,जिन पर आपको लगाम लगाने की कोशिश करनी होगी।

सिंह
आज का दिन आपको सावधानी व सतर्कता बरतनी होगी, जिसमें आपको किसी भी वाद विवाद में चुप रहना होगा। कार्यक्षेत्र में आप किसी समस्या को लेकर परेशान रहेंगे और जिसके कारण आपको तनाव बना रहेगा। परिवार में आप अपनी बात लोगों के सामने आसानी से रख पाएंगे। आपको किसी लेनदेन के मामले को निपटाने के लिए अपने भाइयों से मदद की आवश्यकता होगी।

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आज आपकी सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी और कोई बड़ा लाभ हाथ लगने से आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य कर रहे लोग आज किसी बड़ी डील को फाइनल करेंगे और आप अपने साथी के साथ रूमानी दिन व्यतीत करेंगे,लेकिन शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए विद्यार्थियों को अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी।

तुला
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोग आज कुछ नई योजनाओं पर काम शुरू कर सकते हैं। आपको घर परिवार में किसी की कोई बात बुरी लगेगी,तो भी आप उनसे कुछ नहीं कह पाएंगे। ऑनलाइन व्यवसाय कर रहे लोगों को सावधान रहना होगा,नहीं तो कोई उनके साथ धोखा कर सकता है। आपको किसी बड़े निवेश से पहले सदस्यों से बातचीत अवश्य करनी होगी।

वृश्चिक
आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। आपको किसी कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले में सलाह मशवरा करना होगा, तभी आगे बढ़ना होगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अपने किसी मित्र द्वारा कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा और परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने से माहौल खुशनुमा रहेगा।

धनु
बिजनेस कर रहे लोग यदि लंबे समय से किसी समस्या को लेकर परेशान चल रहे थे,तो उन्हें आज उससे छुटकारा मिलेगा। आप अपने जीवनसाथी को लेकर लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं। आपके किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आप फूले नहीं समाएंगे और अपने माता-पिता के लिए कोई सरप्राइज गिफ्ट लेकर आ सकते हैं। परिवार में किसी छोटे-मोटे पार्टी का आयोजन हो सकता है और कार्यक्षेत्र में आपको दिए गए सुझावों का स्वागत होगा,जिससे अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे और आपको किसी यात्रा पर जाते समय वाहन सावधानी से चलाना होगा, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है।

मकर
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको अपने लंबे समय से रुके हुए कार्यों को समय रहते पूरा करना होगा। बहन के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी,तो उसके लिए आप अपने परिजनों से सलाह मशवरा कर सकते हैं। आपको किसी पुराने लेन-देन को समय रहते निपटाना होगा,नहीं तो आपसी रिश्तों में दरार पैदा हो सकती है। नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी दूसरी नौकरी का ऑफर आ सकता है,लेकिन उन्हें पुरानी में ही टिके रहना बेहतर रहेगा।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। जल्दबाजी में कोई निर्णय ना ले,नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको अपने किसी काम की चिंता बनी रहेगी और आपके कुछ विरोधी भी आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। आपको परिवार के किसी सदस्य के करियर की चिंता सता सकती हैं। यदि आपने पहले किसी को धन उधार दिया था,तो वह आज आप उसकी वसूली कर सकते हैं।

मीन
आज का दिन विद्यार्थियों के लिए उत्तम सफलता दिलाने वाला रहेगा और परीक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे। आप अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं। आपको अपने किसी शारीरिक कष्ट को शारीरिक कष्ट को नजरअंदाज नहीं करना है,नहीं तो बाद में वह किसी बड़ी बीमारी का रूप ले सकती है। कार्यक्षेत्र में यदि आप से पहले कोई गलती हुई थी,तो आपको उसका भय सताएगा और यदि आपको किसी व्यक्ति से सलाह लेनी पड़े,तो किसी अनुभवी व्यक्ति से ले,नहीं तो कोई आपको गलत सलाह दे सकता है।

Exit mobile version