कोटकपूरा गोलीकांड: SIT के समक्ष आज सुबह 11 बजे पेश होंगे सुखबीर बादल, कल भेजा गया था समन

चंडीगढ़: कोटकपूरा गोलीकांड मामले में पंजाब के पूर्व उप-मुख्यमंत्री एवं शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को एसआईटी ने पूछताछ के लिए सम्मन भेजा है। एडीजीपी एलके यादव के नेतृत्व में जांच कर रही एसआईटी ने बादल को आज सुबह 11 बजे बुलाया है। इससे पहले सुखबीर बादल को कोटकपूरा गोलीकांड मामले में.

चंडीगढ़: कोटकपूरा गोलीकांड मामले में पंजाब के पूर्व उप-मुख्यमंत्री एवं शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को एसआईटी ने पूछताछ के लिए सम्मन भेजा है। एडीजीपी एलके यादव के नेतृत्व में जांच कर रही एसआईटी ने बादल को आज सुबह 11 बजे बुलाया है। इससे पहले सुखबीर बादल को कोटकपूरा गोलीकांड मामले में 30 सितम्बर, 2022 को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन बादल ने सम्मन रिसीव नहीं होने का दावा किया था। इस पर कोटकपूरा गोलीकांड की जांच कर रहे एसटीएफ चीफ एलके यादव ने उनके घर पर 2 बार समन भेजे जाने की बात कही थी, लेकिन हर बार पुलिस अधिकारी को बादल के विदेश में होने की बात कही गई। दोनों बार समन रिसीव करने इंकार कर दिया गया।

इसके बाद सुखबीर बादल को कूरियर से भी समन भेजा गया। यहां तक कि उनके करीबी क व्हाट्सएप्प पर भी समन भेजा गया था। इससे पहले बादल को पूछताछ के लिए 14 सितंबर को तलब किया गया था। वहीं, आईजी नौनिहाल सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ द्वारा सुखबीर सिंह बादल को बहबल कलां गोलीकांड मामले में पूछताछ के लिए 6 सितबर के लिए समन जारी किया गया था। उन्हें यह समन बेअदबी के बाद प्रदर्शन कर रहे सिख प्रदर्शनकारियों पर पुलिस फायरिंग के आदेश देने के संबंध में भेजा गया था जिस समय यह घटना हुई थी, उस दौरान सुखबीर बादल पंजाब के पूर्व उप-मुख्यमंत्री थे और उनके पास गृह विभाग भी था। दरअसल एसआईटी यह जानने के प्रयास में है कि बहबल कलां गोलीकांड मामले में फायरिंग के आदेश किसके द्वारा दिए गए थे।

- विज्ञापन -

Latest News