चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर पार्किंग के नाम पर हो रही लूट, AAP कन्वीनर प्रेम गर्ग बोले-रेलवे का काम सुविधा देना है, लूटना नहीं

चंडीगढ़: रेलवे स्टेशन पर रोजाना हजारों यात्रियों का आना जाना रहता है। चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर देश के कई हिस्सों के लिए ट्रेनें जा रही हैं। लेकिन यहां लोगों को सुविधा देने की बजाय पार्किंग के नाम पर उनसे लूट की जा रही है। आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ के कन्वीनर प्रेम गर्ग ने कहा कि.

चंडीगढ़: रेलवे स्टेशन पर रोजाना हजारों यात्रियों का आना जाना रहता है। चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर देश के कई हिस्सों के लिए ट्रेनें जा रही हैं। लेकिन यहां लोगों को सुविधा देने की बजाय पार्किंग के नाम पर उनसे लूट की जा रही है। आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ के कन्वीनर प्रेम गर्ग ने कहा कि रेलवे का काम यात्रियों को सुविधा देना है, न कि उन्हें लूटना। इस समय शहर के रेलवे स्टेशन पर पिक-एंड-ड्रॉप के लिए महज 6 मिनट का समय दिया गया है जोकि बेहद कम है। अगर कहीं पार्किंग में 6 मिनट से ज्यादा लग जाए तो सीधा 200 रुपए वसूले जा रहे हैं। इस बात को लेकर आए दिन यहां लोगों का पार्किंग कारिंदों से झगड़ा होता रहता है। यात्रियों के लिए ये एक बड़ी समस्या है। ऐसे में गर्ग ने मांग उठाई कि यहां पिक एंड ड्रॉप के लिए कोई पैसा नहीं लिया जाए और अलग से पिक एंड ड्राप डबल लेन बनाई जाए जिसमें लोग बे रोक टोक आ जा सकें और लोग यहां किसी को लेने या छोड़ने आएं हों तो उन्हें परेशानी न हो। पुराने वाला पार्किंग सिस्टम बिलकुल ठीक था। सिर्फ़ उसको थोड़ा ढंग से मैनेज करने की ज़रूरत थी। सरकार का काम लोगों को सुविधाएँ देना होता है नाकि उनको वे मतलब परेशान करना।

गर्ग ने कहा कि इस समय हाल ये है कि पर्ची के डर से लोग रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने के लिए बच्चों समेत पैदल पहुंच रहे हैं। यहां तक कि टैक्सी चालक भी लोगों को दूर मेन रोड पर ही ड्रॉप कर देते हैं, वहां से लोगों को अपने सामाना समेत पैदल चलना पड़ता है। गर्ग ने कहा गरीब ऑटो चालकों और टैक्सी वालों से भी मंथली पास के रूप में मोटी फीस वसूली जा रही है। गर्ग ने कहा कि अगर रेलवे की ओर से पार्किंग के नाम पर इस लूट को बंद नहीं किया गया तो आम आदमी पार्टी की ओर से बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन शुरू किया जाएगा।

- विज्ञापन -

Latest News