IGI Airport के CEO को संसदीय समिति ने किया तलब, भीड़भाड़ के मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली: नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाईअड्डे पर भीड़भाड़ की बढ़ती शिकायतों के बीच, परिवहन, पर्यटन और संस्कृति पर संसदीय स्थायी समिति मामले पर चर्चा के लिए एयरपोर्ट प्रमुख को 15 दिसंबर को तलब किया है। बैठक के लिए जारी सूचना के अनुसार, एमपी विजयसाई रेड्डी की अध्यक्षता वाले राज्यसभा पैनल ने.

नई दिल्ली: नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाईअड्डे पर भीड़भाड़ की बढ़ती शिकायतों के बीच, परिवहन, पर्यटन और संस्कृति पर संसदीय स्थायी समिति मामले पर चर्चा के लिए एयरपोर्ट प्रमुख को 15 दिसंबर को तलब किया है।

बैठक के लिए जारी सूचना के अनुसार, एमपी विजयसाई रेड्डी की अध्यक्षता वाले राज्यसभा पैनल ने दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल) के सीईओ और एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट एयरपोर्ट ऑपरेटर्स के अध्यक्ष को गुरुवार को ‘ग्रीनफील्ड और ब्राउनफील्ड हवाई अड्डों का विकास और रक्षा हवाई अड्डों में सिविल एन्क्लेव से संबंधित मुद्दों’ के लिए बुलाया है।

दिल्ली हवाईअड्डे पर भीड़भाड़ का मुद्दा संसद तक पहुंच गया है, जहां पिछले हफ्ते कई सांसदों ने इसे लोकसभा में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने उठाया था। मंत्री ने स्थिति का जायजा लेने के लिए आईजीआई हवाईअड्डे का दौरा भी किया था।

उन्होंने पिछले हफ्ते संसद में कहा था कि सरकार हवाईअड्डे की स्थिति में तत्काल सुधार पर ध्यान देगी। अधिकांश शिकायतें आईजीआई हवाईअड्डे के टर्मिनल 3 या टी-3 से संबंधित हैं, जो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों और कुछ घरेलू उड़ानों को संचालित करता है। इसमें प्रतिदिन लगभग 2 लाख यात्रियों की आवाजाही देखी जाती है। साथ ही वहां से करीब 1,200 उड़ानें संचालित होती हैं। आईजीआई हवाईअड्डे के तीन टर्मिनल हैं।

- विज्ञापन -

Latest News