पंचायती जमीनों को कब्ज़ा मुक्त कराने के लिए फिर से शुरू होगा अभियान: मंत्री Kuldeep Dhaliwal

मोहाली: मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार जल्द ही पंचायती जमीनों को अवैध कब्जा मुक्त कराने के लिए नया अभियान शुरू करेगी। पंजाब के ग्रामीण विकास, पंचायत, कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा पूर्व में चलाए गए अभियान के दौरान 10 हजार एकड़ से अधिक.

मोहाली: मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार जल्द ही पंचायती जमीनों को अवैध कब्जा मुक्त कराने के लिए नया अभियान शुरू करेगी। पंजाब के ग्रामीण विकास, पंचायत, कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा पूर्व में चलाए गए अभियान के दौरान 10 हजार एकड़ से अधिक पंचायत भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया है। अब जल्द ही इस अभियान का दूसरा चरण शुरू किया जाएगा। विकास भवन, मोहाली में आयोजित साप्ताहिक जनता दरबार में आज धालीवाल ने अधिकारियों को लोगों की शिकायतों का अविलंब समाधान करने का आदेश दिया।

कैबिनेट मंत्री ने मिल रही शिकायतों की जानकारी देते हुए बताया कि उनके पास सबसे अधिक शिकायतें पंचायती जमीनों से संबंधित आ रही हैं, जिनका निस्तारण अविलंब किया जा रहा है। मंत्री ने अपने विभागों से जुड़े कर्मचारियों को पूरी लगन और ईमानदारी से काम करने की नसीहत दी और कहा कि राज्य सरकार भ्रष्ट कर्मचारियों को बख्शेगी नहीं। लोगों से शिकायत दर्ज करने के लिए फेसबुक का उपयोग करने का आग्रह करते हुए मंत्री ने कहा कि वे हर मंगलवार को विकास भवन में साप्ताहिक जनता दरबार कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं ताकि हर शनिवार को अजनाला के अलावा अन्य लोगों की शिकायतें सुनी जा सकें।

धालीवाल ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति इन जगहों पर नहीं जा सकता है तो वह अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल कर सकता है। उन्होंने यह भी दोहराया कि पंजाब सरकार एनआरआई से संबंधित मुद्दों को तुरंत और संतोषजनक ढंग से हल करने के लिए प्रतिबद्ध है। पंजाब सरकार 16 दिसंबर, 19, 23, 26 और 30 दिसंबर को जालंधर, एसएएस नगर, लुधियाना, मोगा और अमृतसर सहित पांच स्थानों पर ‘प्रवासी पंजाबियों से मिलो’ कार्यक्रम आयोजित करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जहां अनिवासी भारतीयों से संबंधित शिकायतों की सुनवाई सक्षम प्राधिकारियों द्वारा की जाएगी और इन शिकायतों का त्वरित एवं संतोषजनक समाधान किया जाएगा।

- विज्ञापन -

Latest News