सलारिया जन सेवा फाउंडेशन की ओर से हलका गुरदासपुर में शुरु की नशा मुक्ति मुहिम

सलारिया जन सेवा फाउंडेशन की ओर से लोकसभा हलका गुरदासपुर में बड़े स्तर पर नशा मुक्ति के लिए मुहिम शुरू की जा रही है, जिसे चेयरमैन स्वर्ण सलारिया ने यूथ एंगेस्ट ड्रग नाम दिया है। इस संबंध में चेयरमैन स्वर्ण सलारिया ने विशेष रूप से पत्रकार वार्ता के दौरान यूथ एंगेस्ट ड्रग मुहिम के बारे.

सलारिया जन सेवा फाउंडेशन की ओर से लोकसभा हलका गुरदासपुर में बड़े स्तर पर नशा मुक्ति के लिए मुहिम शुरू की जा रही है, जिसे चेयरमैन स्वर्ण सलारिया ने यूथ एंगेस्ट ड्रग नाम दिया है। इस संबंध में चेयरमैन स्वर्ण सलारिया ने विशेष रूप से पत्रकार वार्ता के दौरान यूथ एंगेस्ट ड्रग मुहिम के बारे में विस्तार से जानकारी दी। मौके पर उन्हांने बताया कि 18 दिसम्बर को इस मुहिम का शुभारंभ करने के लिए विशेष रूप से द वाइट मैडिकल कालेज में विश्व योग गुरू बाबा राम देव सहित केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत सहित बड़े स्तर के केन्द्रीय मनिस्टर विशेष रूप से पहुंच रहे हैं।

मौके पर वह हेल्प लाइन का शुभारंभ करने के साथ ही मुहिम की शुरूआत भी करेंगे। उन्हांने कहा कि नशा हमारे जिला और पंजाब में एक ऐसी बीमारी बनता जा रहा है, जो हमारी युवा पीढ़ी को बरबाद कर रहा है। इस हलके का निवासी होने के चलते व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के विशेष आर्शिवाद से वह नशे के खिलाफ अब व्यापक रूप से अभियान चलाने जा रहे हैं। हेल्प लाइन पर आने वाली शिकायतां पर तुरंत एक्शन होगा, इसमें पंजाब पठानकोट/गुरदासपुर के एसएसपी के साथ ही हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा के एसएसपी का साथ लिया ही जाएगा, वहीं हिमाचल में नई बनने वाली सरकार के मुख्यमंत्री से भी सहयोग लिया जाएगा।उन्हांने कहा कि नशे पर बातें तो बहुत होती है परन्तु धरातल पर होता कुछ नहीं। आज जब मेरी बहने और माताएं उनके पास आकर रोती है कि उनके पति और बेटे को नशे से बचा लो तो मन प्सीज जाता है।

रोजाना ही नशे के चलते हुई मौते की खबरां से अखबारें भरी रहती हैं। स्वर्ण सलारिया ने कहा कि नशे का कारोबार करने वालां की कमर तोड़ी ही जाएगी साथ ही में नशा छोड़ने वालां को द वाइट मेडिकल कालेज में माहिर डाक्टरां की निगरानी में निशुल्क उपचार भी किया जाएगा। इस मुहिम में जिला के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलां के विद्यार्थियां को भी इसके साथ जोड़ा जाएगा।उन्हांने कह कि उनकी इस मुहिम को राजनीति के साथ जोड़ न देखा जाए क्यांकि मेरी अपने लोगां के प्रति जो जिम्मेदारी हैं, उसे समझते हुए व आने वाली पीढ़ी को नशे से बचाने के लिए वह इस मुहिम आ आरंभ विधिवत्त रूप से राज्य और केन्द्र सरकार की मदद से करने जा रहे हैं। गुरदासपुर लोकसभा हलके बाद वह इस मुहिम को आगे पंजाब के अन्य जिलां में भी लेकर जाएंगे ताकि युवा पीढ़ी को नशे से बचाया जा सकें।

- विज्ञापन -

Latest News