Harish Taneja ने आतंकवाद के काले दौर में BJP की कमान समेट कर कई कार्यकर्त्ता किए तैयारः Tarun Chugh

चंडीगढ़ः भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ ने भाजपा के वरिष्ठ नेता हरीश तनेजा से उनके निवास पर मुलाकात कर उनका व उनके परिवार का कुशलक्षेम लिया और उन पुराने दिनों को याद किया, जब कभी वे राजनैतिक रूप से सक्रिय थे और उनके ही मार्गदर्शन में तरुण चुग ने अपने राजनैतिक जीवन की शुरुआत.

चंडीगढ़ः भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ ने भाजपा के वरिष्ठ नेता हरीश तनेजा से उनके निवास पर मुलाकात कर उनका व उनके परिवार का कुशलक्षेम लिया और उन पुराने दिनों को याद किया, जब कभी वे राजनैतिक रूप से सक्रिय थे और उनके ही मार्गदर्शन में तरुण चुग ने अपने राजनैतिक जीवन की शुरुआत की थी। तरुण चुग हरीश तनेजा को अपना राजनीतीक गुरु मानते हैं।

तरुण चुग ने कहा कि हरीश तनेजा जी ने वर्ष 1969-70 के आस-पास हिंदू कॉलेज अमृतसर का छात्र चुनाव जीत कर राजनीति से जुड़े और फिर भारतीय जनसंघ के कार्यकर्ता के नाते कार्य करना प्रारंभ किया। वर्ष 1980 में भाजपा के विभिन्न पदों पर रहे। वर्ष 1989-90 तक जब पंजाब में आतंकवाद अपरे चरम पर था, ऐसे कठिन समय में पार्टी को मजबूत करने के लिए कार्य करते रहे।

उन्हाेंने कहा कि हरीश तनेजा वर्ष 1991-96 तक (6 वर्ष तक) पार्षद, उपाध्यक्ष, वर्ष 2004 में महामंत्री की जिम्मेदारी दी गई थी। हरीश तनेजा पिछले 45 वर्षों से भाजपा एवं सामाजिक कार्यकर्ता के नाते जन सेवा और देश सेवा में लगे हुए हैं।

तरुण चुग ने कहा कि हरीश तनेजा कई कार्यकर्त्ताओं के लिए आज भी प्रेरणास्रोत हैं, पार्टी के सच्चे सिपाही हैं, जिन्होंने अपना जीवन राष्ट्र निर्माण में दिया। ऐसे कार्यकर्ता पार्टी के लिए अमूल्य हैं। तरुण चुग ने कहा कि तनेजा जी से भेंट के दौरान अपने राजनैतिक जीवन के शुरुआती दिनों को लोकल भाजपा टीम के साथ याद किया और आश्वासन दिलाया कि उनके मार्गदर्शन में हम सभी राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देते रहेंगे।

- विज्ञापन -

Latest News