Malaysia के Selangor में भूस्खलन में 13 की मौत

कुआलालंपुर: मलेशिया के सेलांगोर राज्य में शुक्रवार को हुए भूस्खलन में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग फंसे हुए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने दमकल और बचाव विभाग के हवाले से बताया कि भूस्खलन क्षेत्र के एक पॉपुलर कैंप साइट पर हुआ। इस.

कुआलालंपुर: मलेशिया के सेलांगोर राज्य में शुक्रवार को हुए भूस्खलन में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग फंसे हुए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने दमकल और बचाव विभाग के हवाले से बताया कि भूस्खलन क्षेत्र के एक पॉपुलर कैंप साइट पर हुआ। इस आपदा में 60 लोगों को बचाया जा चुका है। सेलांगोर राज्य के अग्निशमन और बचाव विभाग के प्रमुख नोराजम खामिस ने कहा कि फंसे हुए लोगों की तलाश और बचाव के प्रयास जारी हैं, जिनमें कम से कम 12 टीमें जीवित बचे लोगों की तलाश कर रही हैं। इससे पहले विभाग ने अनुमान लगाया था कि आपदा के समय 79 लोग फंसे हुए थे।

लेकिन मलेशिया की राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी ने बाद में कहा कि माना जा रहा है कि 92 लोग फंसे हुए हैं। इस बीच प्रधान मंत्री अनवर इब्राहिम ने कहा कि वह बाद में साइट का दौरा करेंगे और सभी संबंधित सरकारी निकायों को रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने का आदेश दिया है। मलेशियाई राष्ट्रीय समाचार एजेंसी बरनामा के अनुसार, वर्तमान में के9 ट्रैकर डॉग यूनिट, सेंटोसा, अम्पांग, पांडन, कोटा आंगरिक, कजांग दान अंडालस फायर एंड रेस्क्यू स्टेशनों से इमरजेंसी मेडिकल रेस्क्यू सर्विस और विशेष सामरिक अभियान और बचाव टीम की सहायता से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। देश के मौसम विभाग के अनुसार देश वर्तमान में पूर्वोत्तर मानसून की चपेट में है। सेलांगोर सहित कई राज्यों में भारी बारिश दर्ज की जा रही है।

- विज्ञापन -

Latest News