America सरकार ने राष्ट्रपति Kennedy हत्याकांड के नए दस्तावेजों को किया जारी

वाशिंगटन: अमेरिकी सरकार ने पूर्व राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी (जेएफके) की हत्या से संबंधित रिकॉर्ड का एक नया समूह जारी किया है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रीय अभिलेखागार ने 1992 में कांग्रेस द्वारा पारित कानून के अधीन नई जारी की गई जानकारी वाले 13 हजार से अधिक दस्तावेज पोस्ट किए। संघीय एजेंसी.

वाशिंगटन: अमेरिकी सरकार ने पूर्व राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी (जेएफके) की हत्या से संबंधित रिकॉर्ड का एक नया समूह जारी किया है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रीय अभिलेखागार ने 1992 में कांग्रेस द्वारा पारित कानून के अधीन नई जारी की गई जानकारी वाले 13 हजार से अधिक दस्तावेज पोस्ट किए।

संघीय एजेंसी के अनुसार गुरुवार की रिलीज के साथ जेएफके हत्याकांड रिकॉर्ड्स संग्रह में 97 प्रतिशत से अधिक दस्तावेज उपलब्ध हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को एक मेमो में कहा कि हत्या से संबंधित रिकॉर्ड में सभी जानकारी का खुलासा किया जाना चाहिए। बाइडेन प्रशासन ने पिछले साल कोविड-19 महामारी का हवाला देते हुए दस्तावेजों को जारी करना स्थगित कर दिया था। अमेरिका के 35वें राष्ट्रपति केनेडी की 22 नवंबर, 1963 को हत्या कर दी गई थी।

- विज्ञापन -

Latest News