मलेशिया में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढक़र 24 हुई, नौ लोग लापता

कुआलालम्पुर: मलेशिया की राजधानी कुआलालम्पुर के बाहरी इलाके में एक पर्यटक शिविर स्थल क्षेत्र में हुए भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढक़र 24 हो गई । बचावर्किमयों को एक महिला और दो बच्चों के शव शनिवार को मिले। इस हादसे में अभी भी नौ लोग लापता बताये जा रहे हैं। सेलांगोर राज्य के अग्निशमन.

कुआलालम्पुर: मलेशिया की राजधानी कुआलालम्पुर के बाहरी इलाके में एक पर्यटक शिविर स्थल क्षेत्र में हुए भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढक़र 24 हो गई । बचावर्किमयों को एक महिला और दो बच्चों के शव शनिवार को मिले। इस हादसे में अभी भी नौ लोग लापता बताये जा रहे हैं।

सेलांगोर राज्य के अग्निशमन प्रमुख नोराजम खामिस ने बताया कि मां और बेटे के शव मिट्टी और मलबे के एक मीटर नीचे दबे हुए पाए गए। बाद में एक छोटी बच्ची का शव भी मिला। उन्होंने कहा कि भूस्खलन के दौरान ऐसे लोगों के बचने की उम्मीद है जो पेड़ पर या चट्टानों पर चढ़ गए हों और मलबे में दबने के बावजूद उन तक हवा पहुंच रही हो। हालांकि ऐसा होने की उम्मीद कम है।

अधिकारियों ने बताया कि कुआलालम्पुर से करीब 50 किलोमीटर दूर मध्य सेलांगोर के बतांग काली में एक ‘कैंपसाइट’ पर भूस्खलन हुआ जहां 94 लोग मौजूद थे। उन्होंने कहा कि घटना के समय लोग सोए हुए थे और उसी समय ‘कैंपसाइट’ से लगभग 30 मीटर ऊंची सड़क से पर्यटक स्थल पर मिट्टी गिर पड़ी और लगभग तीन एकड़ जगह इसकी चपेट में आ गई। घटना में शामिल अधिकांश परिवार ऐसे थे जो साल के अंत में स्कूल की छुट्टी के दौरान छुट्टियों का आनंद ले रहे थे।

अधिकारी अभी भी शवों का पोस्टमार्टम कर रहे हैं और पीड़ितों की पहचान के लिए परिजनों की प्रतीक्षा कर रहे थे। 24 पीड़ितों में छह बच्चे और 13 महिलाएं शामिल हैं। बचावकर्ताओं ने कहा कि शुक्रवार को एक मां और उसके सीने से लगी उसकी नवजात बेटी मिली। सात लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और दर्जनों लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। शनिवार को बचावकर्मी लगभग सभी जरूरी उपकरणों के साथ बचाव कार्य में लगे हुए हैं। ‘कैंपसाइट’ ऐसे स्थान को कहते हैं, जहां लोग समय बिताने के लिए तंबू लगाकर रहते हैं। स्थानीय लोगों के बीच ऐसे स्थान काफी लोकप्रिय हैं।

 

  • TAGS:
- विज्ञापन -

Latest News