Big Breaking: Argentina Vs France FIFA World Cup 2022, Final: पेनाल्टी शूटआउट में फ्रांस को हराकर अर्जेंटीना तीसरी बार बना वर्ल्ड चैम्पियन

फीफा विश्व कप 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में आज फ्रांस का सामना अर्जेंटीना से होना है. यह फाइनल मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे से दोहा के लुसैल स्टेडियम में खेला जाएगा. मौजूदा चैम्पियन फ्रांस जहां तीसरी बार खिताब जीतने की कोशिश करेगी. वहीं लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना.

फीफा विश्व कप 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में आज फ्रांस का सामना अर्जेंटीना से होना है. यह फाइनल मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे से दोहा के लुसैल स्टेडियम में खेला जाएगा. मौजूदा चैम्पियन फ्रांस जहां तीसरी बार खिताब जीतने की कोशिश करेगी. वहीं लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना का भी लक्ष्य तीसरी बार खिताब जीतने पर होगा. फ्रांस ने मोरक्को और अर्जेंटीना ने क्रोएशिया को हराकर खिताबी मुकाबले में जगह पक्की की है।

अर्जेंटीना ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीत लिया है. लुसैल स्टेडियम में हुए फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से पराजित किया.इस जीत के साथ ही अर्जेंटीना का वर्ल्ड कप खिताब जीतने का सपना आखिरकार पूरा हो ही गया. अर्जेंटीना ने तीसरी बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. इससे पहले उसने 1978 और 1986 में वर्ल्ड कप टाइटल जीता था. फ्रांस एम्बाप्पे ने मुकाबले में हैट्रिक बनाई लेकिन वह टीम के काम नहीं आई. वहीं लियोनेल मेसी दो गोल दागकर अर्जेंटीनी टीम की जीत के हीरो रहे ।

penalty shootout:
फ्रांस- किलियन एम्बापे (गोल)
अर्जेंटीना- लियोनेल मेसी (गोल)
फ्रांस- किंग्सले कोमान (मिस)
अर्जेंटीना-पाउलो डायबाला (गोल)
फ्रांस- एयुरेलियन टी. (मिस)
अर्जेंटीना- लिएंड्रो परेडेस (गोल)
फ्रांस- रैंडर कोलो मुआनी (गोल)
अर्जेंटीना- गोंजालो मोंटिएल (गोल)

- विज्ञापन -

Latest News