भारतीय महिला हॉकी टीम ने जीता FIH नेशंस कप का ख़िताब, खेल मंत्री Meet Hayer ने दी बधाई

चंडीगढ़: पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हायर ने रविवार को भारतीय महिला हॉकी टीम को एफआईएच नेशंस कप में खिताबी जीत पर बधाई दी। आठ देशों का नेशंस कप कल रात स्पेन में संपन्न हुआ। वेलेंसिया शहर में आयोजित नेशंस कप के फाइनल में भारतीय टीम ने फाइनल में मेजबान स्पेन को 1-0.

चंडीगढ़: पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हायर ने रविवार को भारतीय महिला हॉकी टीम को एफआईएच नेशंस कप में खिताबी जीत पर बधाई दी। आठ देशों का नेशंस कप कल रात स्पेन में संपन्न हुआ। वेलेंसिया शहर में आयोजित नेशंस कप के फाइनल में भारतीय टीम ने फाइनल में मेजबान स्पेन को 1-0 से हराकर टूर्नामेंट जीता। फाइनल के छठे मिनट में पंजाब की गुरजीत कौर ने विजयी गोल किया।

इससे पहले सेमीफाइनल में भारत ने पेनाल्टी शूट आउट में आयरलैंड को 2-1 से हराया था। लीग राउंड में भारतीय टीम ने तीनों मैच जीतकर ग्रुप बी में पहला स्थान हासिल किया। मीत हेयर ने इस उपलब्धि पर पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा कि राष्ट्रीय खेल हॉकी में भारतीय टीम की यह जीत पूरे देश के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि यह और भी खुशी की बात है कि टीम की कप्तान सविता पुनिया को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर घोषित किया गया। भारतीय टीम पूरे टूर्नामेंट में अपराजित रही।

- विज्ञापन -

Latest News