JSPL विशेष इस्पात के लिए PLI योजना के तहत 7,930 करोड़ रुपये निवेश करेगी

नई दिल्ली: जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) के प्रबंध निदेशक विमलेंद्र झा ने कहा कि कंपनी विशेष इस्पात के लिए पीएलआई योजना के तहत 7,930 करोड़ रुपये खर्च करेगी। उन्होंने कहा कि इस निवेश के तहत देश में आठ प्रकार के उच्च गुणवत्ता वाले एलॉय बनाए जाएंगे। जेएसपीएल सरकार की उत्पादन से जुड़े प्रोत्साहन.

नई दिल्ली: जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) के प्रबंध निदेशक विमलेंद्र झा ने कहा कि कंपनी विशेष इस्पात के लिए पीएलआई योजना के तहत 7,930 करोड़ रुपये खर्च करेगी। उन्होंने कहा कि इस निवेश के तहत देश में आठ प्रकार के उच्च गुणवत्ता वाले एलॉय बनाए जाएंगे। जेएसपीएल सरकार की उत्पादन से जुड़े प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना के तहत योग्य है। इस योजना का मकसद घरेलू इस्पात क्षेत्र में नई तकनीकों का इस्तेमाल करके मूल्य र्विधत उत्पादन को बढ़ाना है।

पीएलआई योजना के तहत निवेश की जाने वाली राशि के बारे में पूछने पर झा ने कहा, ”पीएलआई योजना (विशेष स्टील के लिए) के लिए हमारी प्रतिबद्धता लगभग 7,930 करोड़ रुपये होगी।” उन्होंने बताया कि जेएसपीएल ने अपनी सहायक कंपनी जिंदल स्टील ओडिशा के जरिए आठ प्रकार के विशिष्ट इस्पात उत्पादों के विनिर्माण के लिए प्रविष्टियां जमा की हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी एचआर कॉइल, शीट्स और प्लेट्स एपीआई जीआर बनाएगी, जिनका इस्तेमाल तेल और गैस जैसे क्षेत्रों में किया जाता है। इसके अलावा कई अन्य उत्पादन बनाने की भी योजना है।

- विज्ञापन -

Latest News