मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा की कोशिश लाईं रंग, होशियारपुर-दिल्ली यात्री रेल के जल्द मथुरा-वृन्दावन तक चलने की उम्मीद

चंडीगढ़: पंजाब के कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा की कोशिशों स्वरूप होशियारपुर-दिल्ली यात्री रेल के मथुरा-वृन्दावन तक चलने की उम्मीद बन गई है। इस सबंधी केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने संबंधित डायरैक्टोरेट से विस्तृत रिपोर्ट मांग ली है। पंजाब के राजस्व और जल सप्लाई और सेनिटेशन मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने दोआबा इलाके के.

चंडीगढ़: पंजाब के कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा की कोशिशों स्वरूप होशियारपुर-दिल्ली यात्री रेल के मथुरा-वृन्दावन तक चलने की उम्मीद बन गई है। इस सबंधी केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने संबंधित डायरैक्टोरेट से विस्तृत रिपोर्ट मांग ली है।

पंजाब के राजस्व और जल सप्लाई और सेनिटेशन मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने दोआबा इलाके के लोगों की मांग को ध्यान में रखते होशियारपुर-दिल्ली यात्री रेल को मथुरा-वृन्दावन तक चलाने के लिए केंद्रीय रेल मंत्री को पत्र लिखा था। जवाबी पत्र में केंद्रीय रेल मंत्री ने जिम्पा को बताया है कि उन्होंने उक्त मांग की संभावनाएं तलाशने के लिए संबंधित डायरैक्टोरेट को कह दिया है।

बता दें है कि जिम्पा ने मांग की थी कि होशियारपुर रेलवे स्टेशन दोआबा का अहम रेलवे स्टेशन है। बहुत से श्रद्धालु होशियारपुर के द्वारा माता चिंतपुर्णी जी, माता ज्वाला जी, माता कांगड़ा देवी जी, माता चामुंडा देवी जी, माता बगुलामुखी जी और बाबा बालक नाथ जी के दर्शनों के लिए जाते हैं। उत्तरी भारत के मशहूर सैलानी शहर धर्मशाला और मकलोडगंज की यात्रा के लिए भी होशियारपुर के द्वारा ही जाना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि मथुरा-वृन्दावन जाने के लिए होशियारपुर और दोआबा क्षेत्र के तीर्थ यात्रियों को नई दिल्ली पहुँचने के बाद आगे अन्य साधनों में सवार होना पड़ता है। जिम्पा ने माँग की थी कि तीर्थ यात्रियों की मुश्किल को ध्यान में रखते हुये होशियारपुर-दिल्ली पैसंजर ट्रेन को मथुरा- वृन्दावन तक चलाया जाये और अब केंद्रीय रेल मंत्री के साकारात्मक रवैये के स्वरूप यह मुद्दा जल्द हल होने की आशा बंध गई है।

- विज्ञापन -

Latest News