CM Yogi ने सर्दी के मद्देनजर राहत के दिए निर्देश, कहा- सभी रैनबसेरों को किया जाए तैयार

लखनऊः उत्तर प्रदेश में सर्दी बढ़ने के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गरीबों और निराश्रितों को ठंड से राहत पहुंचाने के लिए उन्हें कंबल बांटने तथा सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलवाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि मुख्यमंत्री ने शीतलहर के दौरान गरीबों और निराश्रितों.

लखनऊः उत्तर प्रदेश में सर्दी बढ़ने के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गरीबों और निराश्रितों को ठंड से राहत पहुंचाने के लिए उन्हें कंबल बांटने तथा सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलवाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि मुख्यमंत्री ने शीतलहर के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने का कार्य पूरी तत्परता से करने के निर्देश देते हुए कहा कि सभी रैनबसेरों को तैयार किया जाए। रैनबसेरों में सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएं। स्थानीय पुलिस द्वारा ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों के रैनबसेरों में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए जाएं।

उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को रैनबसेरों का निरीक्षण कराने के निर्देश दिए हैं। उन्हें यह भी निर्देश दिया गया है कि जरूरतमंदों को ठंड से बचाने के लिए नि:शुल्क कंबल वितरित किए जाएं। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि लोगों को ठंड से बचाने के लिए जगह-जगह अलाव जलाने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि सर्दी से राहत के कार्यों के लिए धनराशि की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप बढ़ गया है। राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में सोमवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। आंचलिक मौसम केंद्र लखनऊ की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के अधिकतर मंडलों के विभिन्न जिलों में न्यूनतम तापमान दहाई के अंक से नीचे आ चुका है।

- विज्ञापन -

Latest News