9 मिलियन यूक्रेनियन की Electricity हुई बहाल : Volodymyr Zelensky

कीवः यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की ने घोषणा की कि 16 दिसंबर को बड़े पैमाने पर रूसी मिसाइल हमले के बाद 9 मिलियन नागरिकों की बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई है। राष्ट्र के नाम रविवार शाम अपने संबोधन में राष्ट्रपति ने कहा, कि देश के 9 मिलियन नागरिकों की ऊर्जा आपूर्ति बहाल कर दी.

कीवः यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की ने घोषणा की कि 16 दिसंबर को बड़े पैमाने पर रूसी मिसाइल हमले के बाद 9 मिलियन नागरिकों की बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई है। राष्ट्र के नाम रविवार शाम अपने संबोधन में राष्ट्रपति ने कहा, कि देश के 9 मिलियन नागरिकों की ऊर्जा आपूर्ति बहाल कर दी गई है। ज्यादातर शहरों में सार्वजनिक परिवहन का सामान्य परिचालन शुरू दिया गया है। उक्रेइंस्का प्रावदा की रिपोर्ट के अनुसार जेलेंस्की ने यूक्रेन और यहां के नागरिकों की मदद करने वालों का धन्यवाद दिया।

गौरतलब है कि 16 दिसंबर को रूसियों ने 70 क्रूज मिसाइलें और चार गाइडेड एयर-लॉन्च मिसाइलें दागीं। इनमें 60 को यूक्रेनी वायु रक्षा बलों ने मार गिराया। इसके परिणामस्वरूप जाइटॉमिर, कीव, खार्किव, निप्रॉपेट्रोस और जापोरिज्जि़या में कई ऊर्जा अवसंरचना सुविधाएं और आवासीय भवन क्षतिग्रस्त हो गए। 10 अक्टूबर के बाद से रूस ने 1 हजार से अधिक मिसाइलें और ईरान निर्मित ड्रोन से यूक्रेन पर हमला किया है। हालांकि इनमें से अधिकांश को हवा में ही नष्ट कर दिया गया। नवंबर के मध्य में सबसे बड़े हमले में 100 से अधिक मिसाइलें दागी गईं।

- विज्ञापन -

Latest News