FIFA World Cup: अर्जेंटीना से हार के बाद बौखलाए फ्रांस के फैंस, कईं शहरों में दंगे, प्रदर्शनकारियों ने फूंके वाहन

पेरिस: लियोनेल मेसी के सपने और काइलियान एमबाप्पे की हैट्रिक के बीच झूलते विश्व कप फाइनल में आखिरकार मेसी अपने केरियर का आखिरी तिलिस्म तोड़ने में कामयाब रहे। अर्जेंटीना पेनल्टी शूटआऊट में फ्रांस को 4.2 से हराकर 36 साल बाद विश्व चैम्पियन बना। लेकिन फ्रांस में इस हार को लेकर निराशा नजर आ रही है।.

पेरिस: लियोनेल मेसी के सपने और काइलियान एमबाप्पे की हैट्रिक के बीच झूलते विश्व कप फाइनल में आखिरकार मेसी अपने केरियर का आखिरी तिलिस्म तोड़ने में कामयाब रहे। अर्जेंटीना पेनल्टी शूटआऊट में फ्रांस को 4.2 से हराकर 36 साल बाद विश्व चैम्पियन बना। लेकिन फ्रांस में इस हार को लेकर निराशा नजर आ रही है। विश्व कप फाइनल में जीत से चूके फ्रांस के कई शहरों में अब दंगे शुरू हो गए हैं। फैंस के द्वारा जगह-जगह पर गाड़ियां तोड़ी जा रही हैं। हालात इतने बेकाबू हो गए कि पुलिस को आंसू गैस छोड़ने पड़े।

दरअसल विश्व कप फाइनल देखने के लिए लाखों की गिनती में फैंस सार्वजनिक जगहों पर इकट्ठा हुए थे। जीत की आस लगाए बैठे फैंस में तब निराशा बढ़ी जब वह अर्जेंटीना से हार गए। इस हार के बाद वह बेकाबू हो गए और जगह-जगह दंगे शुरू कर दिए। हालातों को देखते हुए करीब 14 हजार पुलिस कर्मी तैनात किए गए लेकिन फैंस का गुस्सा बढ़ता गया। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों द्वारा वाटर कैनन और आंसूगैस तक छोड़े गए।

इसकी कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। यह तस्वीरें फ्रांस की राजधानी पेरिस की बताई जा रही हैं, जहां फैंस दंगे करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

- विज्ञापन -

Latest News