Chamba के तूनुहट्टी-ककीरा क्षेत्र में मृत मिला तेंदुआ, वन विभाग व Police ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा

चंबाः जिला चंबा के डलहौजी वन मंडल के दायरे में आने वाले तूनुहट्टी-ककीरा क्षेत्र में तेंदुए का मृत हालत में मिलने का मामला सामने आया है। सूचना मिलने पर वन विभाग व पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर तेंदुए के शव को अपने कब्जे में लिया और पशु चिकित्सालय ककीरा में पोस्टमार्टम की प्रक्रिया अमल.

चंबाः जिला चंबा के डलहौजी वन मंडल के दायरे में आने वाले तूनुहट्टी-ककीरा क्षेत्र में तेंदुए का मृत हालत में मिलने का मामला सामने आया है। सूचना मिलने पर वन विभाग व पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर तेंदुए के शव को अपने कब्जे में लिया और पशु चिकित्सालय ककीरा में पोस्टमार्टम की प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है। वन मंडल अधिकारी डलहौजी कमल भारती ने मामले की पुष्टि की है। जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह स्थानीय लोग सुबह की सैर को निकले थे, तो उपरोक्त मार्ग पर सड़क के बीचो बीच मृत हालत में एक तेंदुआ पाया गया।

घटना के बारे में स्थानीय पंचायत प्रधान को सूचना दी गई, जिसके चलते यह मामला पुलिस व वन विभाग तक पहुंचा। वन विभाग व पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर मृत तेंदुए के शव को अपने कब्जे में ले लिया। फिलहाल तेंदुए की मौत का कारण किसी वाहन से टकराना माना जा रहा है, लेकिन पोस्टमार्टम प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही वन विभाग तेंदुए की मौत की अधिकारिक जानकारी देने की बात कह रहा है। बताया जाता है कि तेंदुए के नाखून और दांत पूरे हैं, जिसके चलते उसकी मौत को किसी प्रकार की तस्करी अथवा शिकार से जोड़कर नहीं देखा जा रहा है।

- विज्ञापन -

Latest News