Thailand की खाड़ी में Navy का युद्धपोत डूबा, 75 नौसैनिकों की बचाई जान, अभी भी समुद्र में फंसे 31 जवान

बैंकॉकः थाईलैंड की खाड़ी में रविवार शाम को थाई नौसेना का एक युद्धपोत डूब गया, जिसके बाद 75 नौसैनिकों को बचाया गया जबकि 31 अब भी समुद्र में फंसे हुए हैं। नौसेना ने बताया कि नौसैनिकों को पानी से निकालने के लिए सोमवार को जहाज और हेलीकॉप्टर को तैनात किया गया। ऊंची लहरें उठने के.

बैंकॉकः थाईलैंड की खाड़ी में रविवार शाम को थाई नौसेना का एक युद्धपोत डूब गया, जिसके बाद 75 नौसैनिकों को बचाया गया जबकि 31 अब भी समुद्र में फंसे हुए हैं। नौसेना ने बताया कि नौसैनिकों को पानी से निकालने के लिए सोमवार को जहाज और हेलीकॉप्टर को तैनात किया गया। ऊंची लहरें उठने के कारण समुद्र का पानी ‘एचटीएमएल सुखोथाई काव्रेट’ पर आ गया और उसकी विद्युत प्रणाली खराब हो गई। ‘रॉयल थाई नेवी’ ने समुद्र के पानी को युद्धपोत से निकालने और नौसैनिकों को बचाने के लिए मोबाइल पपिंग मशीन के साथ तीन युद्धपोत (फ्रिगेट) और दो हेलीकॉप्टर भेजे हैं।

हालांकि, ऊंची लहरें उठने के कारण बचाव अभियान प्रभावित हुआ और विद्युत प्रणाली के खराब होने के कारण वह डूब गया। हादसा उस समय हुआ जब युद्धपोत प्रचुआप खीरी खान प्रांत में बंग सफन जिले में घाट से 32 किलोमीटर दूर समुद्र में गश्त लगा रहा था। उत्तरी एवं मध्य थाईलैंड में अभी साल का सबसे ठंडा समय चल रहा है। सुदूर दक्षिणी थाईलैंड में हाल ही में तूफान और बाढ़ आई। जहाजों को तट पर ही रहने को भी कहा गया है।

- विज्ञापन -

Latest News