Modi सरकार के कार्यकाल में आतंकवादी गतिविधियों में आई कमी : Anurag Thakur

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आंतरिक सुरक्षा के मोर्चे पर मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कठोर कदमों का जिक्र करते हुए दावा किया है कि सर्जिकल स्ट्राइक के साथ-साथ सरकार द्वारा उठाए गए अन्य ठोस कदमों की वजह से 2014 के बाद से जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की घटनाओं में 168 प्रतिशत की कमी.

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आंतरिक सुरक्षा के मोर्चे पर मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कठोर कदमों का जिक्र करते हुए दावा किया है कि सर्जिकल स्ट्राइक के साथ-साथ सरकार द्वारा उठाए गए अन्य ठोस कदमों की वजह से 2014 के बाद से जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की घटनाओं में 168 प्रतिशत की कमी आई है। इसके साथ ही उन्होंने नॉर्थ ईस्ट में भी उग्रवादी हिंसा में 80 प्रतिशत की गिरावट आने का दावा किया। ठाकुर ने पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने का जिक्र करते हुए दावा किया कि ऐसे कट्टरपंथी संगठनों के खिलाफ सरकार की कड़ी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। केंद्रीय मंत्री ने नक्सलवाद की घटनाओं में भी कमी आने की बात कहते हुए आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर भी जमकर निशाना साधा।

2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सत्ता संभालने के बाद आंतरिक सुरक्षा के साथ-साथ जम्मू कश्मीर और नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में शांति स्थापित करने और बड़े पैमाने पर आधारभूत सरंचना के विकास का दावा करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाओं में 168 प्रतिशत की कमी आई है। आतंकियों को मिलने वाले फंडिंग सिस्टम पर सरकार द्वारा की गई कठोर कार्रवाई का जिक्र करते हुए ठाकुर ने दावा किया कि आतंक बढ़ाने के लिए आने वाले टेरर फाइनेंसिंग के मामले में भी दोष साबित होने की दर 94 प्रतिशत रही है।

नॉर्थ ईस्ट के राज्यों की हालत के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताते हुए ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा लुक ईस्ट पॉलिसी पर काम किया और इन राज्यों में विकास से जुड़ी परियोजनाओं को 50-50 वर्षों तक लटकाए रखा। उन्होंने कहा की मोदी सरकार 50 वर्षों से लटकी परियोजनाओं को पूरा कर रही है। रोड, रेल और वाटरवेज जैसी आधारभूत सरंचना का विकास मोदी सरकार की देन है।

अनुराग ठाकुर ने दावा किया कि 2014 के बाद नॉर्थ ईस्ट में उग्रवादी हिंसा में 80 प्रतिशत की गिरावट आई है। इतना ही नहीं, केंद्र में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद 6 हजार उग्रवादी आत्मसमर्पण कर चुके हैं,आम नागरिकों के मारे जाने की दर में भी 89 प्रतिशत कमी आई है और अब नॉर्थ ईस्ट में शांति का युग आ गया है। उन्होंने कहा कि नक्सलवाद की घटना में भी 265 प्रतिशत की कमी आई है। केंद्रीय मंत्री ने आतंकवादियों का साथ देने और खुल कर आतंकवाद के पक्ष में बोलने के लिए पाकिस्तान की भी आलोचना की हैं।

- विज्ञापन -

Latest News