CM Mann ने हैदराबाद में बड़े उद्योगपतियों को दिया न्योता, पंजाब में निवेश करने के लिए किया प्रेरित

हैदराबाद: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज राज्य में बड़े कारोबारियों को निवेश करने का न्योता देते हुये उद्योग जगत के कप्तानों को बेहतरीन राज्य के साथ आगे बढ़ने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि पंजाब अथाह मौकों की धरती है और निवेश और कारोबार के विस्तार के लिए यह सबसे अनुकूल राज्य है।.

हैदराबाद: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज राज्य में बड़े कारोबारियों को निवेश करने का न्योता देते हुये उद्योग जगत के कप्तानों को बेहतरीन राज्य के साथ आगे बढ़ने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि पंजाब अथाह मौकों की धरती है और निवेश और कारोबार के विस्तार के लिए यह सबसे अनुकूल राज्य है। मुख्यमंत्री ने अपने दौरे के मौके पर हारटैकस रबड़ के एम. डी. वरुण सुरेखा, अमरीका के कैंसर सैंटरों की सी. ई. ओ. भारत स्मिता राजू और कार्यकारी डायरैक्टर राजेश मंथेना, नारायण ग्रुप आफ ऐजुकेशनल इंस्टीच्यूशनज़ के कार्यकारी डायरैक्टर पुनीत कोथप्पा, जी. एम. आर. ग्रुप के कार्यकारी डायरैक्टर साउथ एस. जी. के. किशोर, अन्नपूरना स्टूडीओज़ की कार्यकारी डायरैक्टर सुप्रिया वाई, वैंडरला के प्रैज़ीडैंट एम. शिवदास, सी. ओ. ओ. बायोलॉजीकल ई. लक्ष्मीनारायण नेती, लारस लैबज़ के कार्यकारी डायरैक्टर और सी.एफ.ओ. वी.वी. रवि कुमार, डी.ई.एफ. टीम के सी.ई.ओ. गुरप्रीत सिंह और अन्यों के साथ विस्तृत बातचीत की।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने पंजाब को देश में निवेश के लिए सबसे पसन्दीदा स्थान बताया और कंपनियों को राज्य में निवेश करने के लिए कहते हुये कहा कि राज्य सरकार औद्योगिक समूहों को पंजाब में अपने कामकाज स्थापित करने के लिए पूर्ण सहयोग देने के लिए वचनबद्ध है। पंजाब को कारोबार के लिए सबसे बेहतरीन जगह बताते हुये भगवंत मान ने कहा कि राज्य में निवेश करने से कंपनियों को बहुत फ़ायदा होगा। मुख्यमंत्री ने ज़ोर देकर कहा कि राज्य में आपसी भाईचारक सांझ, शांति और सदभावना है जिस कारण राज्य में सर्वपक्षीय विकास और खुशहाली हुयी है। भगवंत मान ने उद्योगपतियों से अपील की कि कारोबारी बढ़िया बुनियादी ढांचे, बिजली, हुनरमंद मानवीय साधनों और उत्तम औद्योगिक और काम सभ्याचार और अनुकूल माहौल का अधिक से अधिक लाभ लें और अपना कारोबार बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की अनुप्रयुक्त नीतियों सहित औद्योगिक शांति और अत्याधुनिक बुनियादी ढांचा पंजाब में औद्योगिक विकास के लिए अनुकूल माहौल प्रदान करता है।

मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों को बताया कि यह राज्य के लिए बड़े गौरव और तसल्ली की बात है कि भारत सरकार की तरफ से पंजाब को चोटी की प्राप्ति वाले कारोबार के लिए सबसे आसान पहुँच वाले राज्यों की रैंकिंग में रखा गया है। इसी तरह इनवैस्ट पंजाब को भी 100 प्रतिशत स्कोर के साथ सबसे बढ़िया प्रदर्शन वाली निवेश प्रमोशन एजेंसी का दर्जा दिया गया है। राज्य की अन्य प्राप्तियाँ गिनवाते हुये भगवंत मान ने कहा कि भारत सरकार के लौजिस्टिकस इंडैक्स में भी पंजाब 90 प्रतिशत से अधिक स्कोर के साथ एक अचीवर राज्य है, जो भारत में कार्गो की आवाजाही की सुरक्षा के मामले में भी पहले स्थान पर है।

उद्योगपतियों का राज्य में हार्दिक अभिनंदन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पंजाब में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए नये विचारों और खोजों के लिए हमेशा तत्पर है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस दौरे से राज्य में उद्योगीकरण की प्रक्रिया को काफी बढ़ावा मिलेगा जिससे नौजवानों के लिए रोज़गार के नये मौके खुलेंगे। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब पंजाब देश का औद्योगिक केंद्र बन कर उभरेगा।मुख्यमंत्री ने 23-24 फरवरी, 2023 को होने वाले प्रगतिशील पंजाब निवेशक सम्मेलन में शामिल होने के लिए भी विश्व के उद्योगपतियों को हार्दिक न्योता दिया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव ए वेनू प्रसाद, प्रमुख सचिव उद्योग दलीप कुमार, इनवैस्ट पंजाब के सी. ई. ओ. कमल किशोर यादव, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त विशेष प्रमुख सचिव हिमांशु जैन और अन्य भी उपस्थित थे।

- विज्ञापन -

Latest News