IPL नीलामी: KKR भारतीय विकेटकीपर चुनेगा, जबकि Chennai की नजरें Sam Curran पर रहेंगी : Robin Uthappa

नई दिल्लीः पूर्व भारतीय बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने 23 दिसंबर को होने वाली आईपीएल नीलामी के लिए कोलकाता नाईट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा चुने जाने वाले खिलाड़ियों पर अपने विचार व्यक्त किए हैं। जियो सिनेमा के नीलामी के लिए एक्सपर्ट पैनल का हिस्सा उथप्पा ने कहा कि केकेआर को आंद्रे रसेल के लिए.

नई दिल्लीः पूर्व भारतीय बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने 23 दिसंबर को होने वाली आईपीएल नीलामी के लिए कोलकाता नाईट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा चुने जाने वाले खिलाड़ियों पर अपने विचार व्यक्त किए हैं। जियो सिनेमा के नीलामी के लिए एक्सपर्ट पैनल का हिस्सा उथप्पा ने कहा कि केकेआर को आंद्रे रसेल के लिए बैकअप के तौर पर खिलाड़ी को चुनना होगा। उन्होंने कहा, कि ‘केकेआर इस नीलामी में तीन खिलाड़ियों की तलाश करेगा और उनमें से एक गुरबाज के लिए बैकअप विकेटकीपर होगा। दूसरा खिलाड़ी आंद्रे रसेल के लिए बैकअप होगा। तीसरा वह एक भारतीय तेज गेंदबाज की तलाश में होंगे।’’

रिटेंशन के पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम काफी सक्रिय थी। उन्होंने कई खिलाड़ियों को अपनी टीम से रिलीज किया हैं। साथ ही साथ शादरुल ठाकुर, लॉकी फग्यरुशन और रमानुल्लाह गुरबाज को अपनी टीम में शामिल किया। उनके पास फिलहाल 14 खिलाड़ियों का समूह है, जिसमें चार तेज गेंदबाज और दो स्पिन गेंदबाज हैं। ऊपरी क्रम में उनके पास कुछ भरोसेमंद खिलाड़ी भी हैं। हालांकि टीम में कई ऐसे स्थान हैं जो खाली हैं और इतने कम रूपए के पर्स में उन जगहों को भरना आसान नहीं होने वाला है।

कोलकाता की टीम के पास दस टीमों में सबसे छोटा पर्स है। उनके पास अभी सिर्फ़ 7.05 करोड़ रूपए हैं और उन्हें 11 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करना है, जिनमें से तीन विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। एक भारतीय बल्लेबाज जो विकेटकीपिंग का विकल्प भी प्रदान करें या फ्लोटर के तौर पर भी काम करें।

उथप्पा ने चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित खरीद पर भी अपने विचार दिए। इस नीलामी में चेन्नई के पास खर्च करने के लिए 20.45 करोड़ रुपए बचा हुआ हैं और उनके पास कम से कम दो विदेशी और पांच भारतीय खिलाड़ियों के लिए जगह है। इंग्लैंड के हरफनमौला सैम करन चेन्नई के लिए नए नहीं हैं और 2020 और 2021 के सीजन में उनके लिए 23 मैच खेल चुके हैं। अब जब ड्वेन ब्रावो टीम में नहीं हैं तो करन उनकी भरपाई कर सकते हैं। नीलामी में चेन्नई करन के पीछे जाना चाहेगी।

- विज्ञापन -

Latest News