Kullu में अब पर्यटन को लगेंगे विकास के पंख, Heliport का हाेगा निमार्ण

कुल्लुः कुल्लु में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हेलीपोर्ट का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए पर्यटन विभाग कुल्लु ने अब जमीन तलाश ली है। जल्द ही पिरडी में हेलीपोर्ट का निर्माण किया जाएगा। पर्यटन विकास अधिकारी सुनैयना शर्मा ने बताया कि हेलीपोर्ट निर्माण के लिए पिरडी में जमीन का चयन कर दिया गया है.

कुल्लुः कुल्लु में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हेलीपोर्ट का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए पर्यटन विभाग कुल्लु ने अब जमीन तलाश ली है। जल्द ही पिरडी में हेलीपोर्ट का निर्माण किया जाएगा। पर्यटन विकास अधिकारी सुनैयना शर्मा ने बताया कि हेलीपोर्ट निर्माण के लिए पिरडी में जमीन का चयन कर दिया गया है और फारेस्ट लैंड होने के कारण अभी फारेस्ट क्लेरेन्स एक्ट (FCA) के तहत सर्टिफिकेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जल्द ही हेलीपोर्ट का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

हेलीपोर्ट निर्माण से कुल्लु में आने वाले टूरिस्ट को सुविधा मिलेगी और जल्द ही हेलिटेक्सि सेवा भी शुरू कर दी जाएगी। पिरडी में करीब 15 बीघा जमीन पर ये हेलीपोर्ट निर्माण का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया जाएगा। ताकि जल्द से जल्द पर्यटन के लिहाज से कुल्लु को और विकसित किया जा सके।

- विज्ञापन -

Latest News