पंजाब वन निगम के एक कर्मचारी को विजिलेंस ने 30 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

चंडीगढ़: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने मंगलवार को पंजाब वन निगम, एसएएस नगर के कार्यालय में कार्यालय सहायक (डाटा एंट्री ऑपरेटर) के रूप में कार्यरत गुरदर्शन सिंह को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। स्टेट विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी प्रिंस वर्मा.

चंडीगढ़: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने मंगलवार को पंजाब वन निगम, एसएएस नगर के कार्यालय में कार्यालय सहायक (डाटा एंट्री ऑपरेटर) के रूप में कार्यरत गुरदर्शन सिंह को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। स्टेट विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी प्रिंस वर्मा निवासी सेक्टर-39, चंडीगढ़ रोड, लुधियाना सिटी की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है।

प्रवक्ता ने कहा कि शिकायतकर्ता ने सतर्कता ब्यूरो से संपर्क किया था और आरोप लगाया था कि उसकी फर्म ‘पंजाब टिम्बर’ गणेश बिल्डर्स , श्री गंगा नगर, राजस्थान से अमृतसर जिले के मेहता चौक से लेकर गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक कॉरिडोर को जाती सड़क के दोनों तरफ के पेड़ों को काटने का काम सौंपा गया था शिकायतकर्ता ने आगे खुलासा किया कि उक्त मामले में राज्य वन निगम से आवश्यक अनुमोदन प्राप्त करने के लिए, उक्त कार्यालय सहायक गुरदर्शन सिंह ने उनसे (शिकायतकर्ता) से उसकी फर्म को अलॉट किये गए कार्य का 1.5% कमीशन (कुल 6,00,000 रुपये) मांगा। उन्होंने यह भी बताया कि उक्त आरोपी पूर्व में उनसे इस संबंध में 10 हजार रुपये रिश्वत भी ले चुका है।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि उक्त शिकायत में आरोपों की पुष्टि करने के बाद, आर्थिक अपराध शाखा पंजाब की एक सतर्कता टीम ने दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में आरोपी कर्मचारी को 30,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा। इस संबंध में आरोपी के खिलाफ थाना सतर्कता ब्यूरो में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत मामला संख्या 26 दिनांक 19-12-2022 दर्ज किया गया है और मामले की आगे की जांच जारी है।

 

- विज्ञापन -

Latest News