Vikramaditya Singh ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- हर वादा पूरा करेगी Congress सरकार, संयम बरतें पूर्व मुख्यमंत्री

शिमलाः कांग्रेस ने सरकार बनने के 10 दिन के भीतर ओपीएस बहाल करने का वादा किया था, लेकिन अभी तक मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पाया हैं। कांग्रेस के वादों को लेकर विपक्ष लगातार हमलावर हैं, जिस पर कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने उन्हें सयंम रखने की हिदायत दी हैं। दिल्ली से लौटने के बाद.

शिमलाः कांग्रेस ने सरकार बनने के 10 दिन के भीतर ओपीएस बहाल करने का वादा किया था, लेकिन अभी तक मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पाया हैं। कांग्रेस के वादों को लेकर विपक्ष लगातार हमलावर हैं, जिस पर कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने उन्हें सयंम रखने की हिदायत दी हैं। दिल्ली से लौटने के बाद शिमला में कांग्रेस महासचिव और विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि वह हमेशा टू-वे कम्युनिकेशन में विश्वास रखते हैं, जिसकी शुरुआत सीएम सुक्खू ने कर दी है। उन्होंने विश्वास जताया कि जो मैनडेट जनता ने कांग्रेस पर जताया है। उसके लिए सरकार और प्रशासन तैयार है। कांग्रेस सभी वादे पूरे करेंगी।

सरकार मंत्रिमंडल की बैठक के बाद पुरानी पेंशन बहाली के मुद्दे को पूरा करेंगी। हर महिला को 1500 रुपए, 680 करोड़ का आर्थिक पैकेज युवाओं के लिए सहित आश्वासन दिया है कि 10 गारंटियों को पूरा किया जाएगा। राहुल गांधी ने भी संगठन और सरकार को तालमेल से काम करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि महायुद्ध तो अभी आना है जो 2024 के लोकसभा चुनाव हैं। इसे भी जीतना है और इसके लिए हम तैयार हैं। उन्होंने कहा कि शिमला जिला में 8 में से 7 सीटें जीतकर बता दिया हैं कि बागवानों के साथ जो अनदेखी पूर्व सरकार ने की थी उसका परिणाम और नाराजगी से कांग्रेस जीती हैं।

सरकार रिसोर्सिज को जनरेट कर आय के साधनों को मजबूत करने का काम करेंगी। केंद्र सरकार के साथ मिलकर कार्य करना होगा। पीएम मोदी ने कहा था कि हिमाचल मेरा दूसरा घर हूं तो वह रिश्ते बरकरार रहने चहिए। उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व से बड़ा दिल दिखाने का आग्रह किया। अटल ने कहा था भले ही पार्टी अलग है, लेकिन वीरभद्र मेरे मित्र हैं। ऐसा ही रिश्ता केंद्र और राज्य का होना चाहिए। 5 साल सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में सभी प्रदेश के विकास में सहयोग देंगे।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया है कि जो वादे किए हैं पूरे किए जाएंगे। अभी मंत्रिमंडल का गठन नहीं हुआ है। सवाल के जवाब पर उन्होंने कहा कि भगवंत मान अपना राज्य संभाले हमारी चिंता न करें। उनसे सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं। जयराम ठाकुर कहते थे विक्रमादित्य सिंह जल्दी में है अभी तो पूर्व मुख्यमंत्री ने सरकारी आवास भी नहीं छोड़ा। इतनी जल्दी टिका टिप्पणी न करें थोड़ा संयम रखें।

पत्नी के द्वारा लगाए गए घरेलू हिंसा के आरोपों के मामले में उन्होंने कहा कि धुएं को निकलने के लिए आग की जरूरत है, वह जानते हैं कि कौन इस षड्यंत्र के पीछे है? होली लॉज पर मां भीमाकाली का आशीर्वाद है। जनता ने उन्हें जो मैनडेट दिया है वह बताता है कि जनता उनके साथ है। चुनाव के समय ही इस मुद्दे को क्यों उछाला गया, इसके पीछे कौन-कौन है जल्द ही उनका भी खुलासा किया जाएगा।

- विज्ञापन -

Latest News