South Africa-Zimbabwe दौरे के लिए Andre Coley काे बनाया गया अंतरिम मुख्य कोच

सेंट जॉन्सः क्रिकेट वेस्ट इंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौराें के लिए आंद्रे कोली को अपनी पुरुष टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया है। सीडब्ल्यूआई ने गुरुवार को यह जानकारी दी हैं। बोर्ड ने बताया कि 19 दिसंबर को सीडब्ल्यूआई के निदेशक मंडल की बैठक के बाद कोली को यह जिम्मेदारी.

सेंट जॉन्सः क्रिकेट वेस्ट इंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौराें के लिए आंद्रे कोली को अपनी पुरुष टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया है। सीडब्ल्यूआई ने गुरुवार को यह जानकारी दी हैं। बोर्ड ने बताया कि 19 दिसंबर को सीडब्ल्यूआई के निदेशक मंडल की बैठक के बाद कोली को यह जिम्मेदारी दी गई हैं। उल्लेखनीय है कि वेस्ट इंडीज के टी20 विश्व कप 2022 के पहले दौर में बाहर होने के बाद पूर्व कोच फिल सिमन्स ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

जमैका के पूर्व विकेटकीपर कोली सीडब्ल्यूआई अकादमी कार्यक्रम के मुख्य कोच हैं। उन्होंने पहले वेस्ट इंडीज अंडर-19 के मुख्य कोच के रुप में और वरिष्ठ पुरुष और महिला दोनों टीमों के सहायक कोच के रुप में काम किया है। वेस्टइंडीज ने जब सिमंस की अगुवाई में टी20 विश्व कप 2016 जीता था, तब कोली ने सहायक कोच की भूमिका निभाई थी। कोली ने कहा, कि ‘जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरों पर वेस्टइंडीज टीम की देखरेख करने की जिम्मेदारी मिलना एक विशेष सम्मान है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है। आगामी कार्य चुनौतीपूर्ण होगा, क्योंकि हम दो टीमों के खिलाफ उनकी घरेलू परिस्थितियों में खेलेंगे।’’ उन्होंने कहा, कि ‘हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि हमारी योजना और तैयारी उपयुक्त हैं। हम इन योजनाओं काे निरंतरता के साथ मैदान पर लागू करने की कोशिश करेंगे, ताकि सकारात्मक परिणाम हासिल कर सकें।’ वेस्टइंडीज फरवरी 2023 में दो टेस्ट मैचों के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगा। इसके तुरंत बाद टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होगी, जहां दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले खेले जाएंगे।

- विज्ञापन -

Latest News