Quest 2 के GPU को और अधिक शक्तिशाली बना रहा Meta

सैन फ्रांसिस्को: मेटा ने घोषणा की है कि वह वर्चुअल रियलिटी (वीआर) हेडसेट पर बेहतर एप्लिकेशन प्रदर्शन के लिए मेटा क्वेस्ट 2 उपकरणों पर काम करने के लिए डेवलपर्स को 7 प्रतिशत अधिक ग्राफिक्स प्रोसेसिंग यूनिट (जीपीयू) कंप्यूट पावर दे रहा है। मेटा ने बुधवार को एक क्वेस्ट ब्लॉगपोस्ट में कहा, कंपनी पिक्सल गुणवत्ता और.

सैन फ्रांसिस्को: मेटा ने घोषणा की है कि वह वर्चुअल रियलिटी (वीआर) हेडसेट पर बेहतर एप्लिकेशन प्रदर्शन के लिए मेटा क्वेस्ट 2 उपकरणों पर काम करने के लिए डेवलपर्स को 7 प्रतिशत अधिक ग्राफिक्स प्रोसेसिंग यूनिट (जीपीयू) कंप्यूट पावर दे रहा है। मेटा ने बुधवार को एक क्वेस्ट ब्लॉगपोस्ट में कहा, कंपनी पिक्सल गुणवत्ता और एप्लिकेशन प्रदर्शन को बढ़ाने में मदद करने के लिए डेवलपर टूल और अनुभवों को बेहतर बनाने के तरीकों पर काम कर रही है। बढ़ी हुई जीपीयू शक्ति डेवलपर की ‘लक्ष्य फ्रेम रेट को हिट करने के लिए रिजॉल्यूशन को काफी कम किए बिना हायर पिक्सल डेंसिटी का लाभ उठाने’ की क्षमता में सुधार करेगी।

सभी डेवलपर अब नई 525 मेगाहर्ट्ज जीपीयू फ्रिक्येंसी का लाभ उठा सकते हैं। डायनेमिक क्लॉकिंग सिस्टम स्वचालित रूप से आवृत्ति में वृद्धि करेगा क्योंकि यह पता लगाता है कि एप्लिकेशन को इससे लाभ होगा। फोवेशन बढ़ाने के बजाय, यथासंभव लंबे समय तक उच्च दृश्य गुणवत्ता बनाए रखने के लिए जीपीयू पहले 490 मेगाहर्ट्ज से बढ़ाकर 525 मेगाहर्ट्ज कर देगा। मेटा ने कहा, ‘‘हम इस सुधार के बारे में उत्साहित हैं जो हमारे ऐप इकोसिस्टम पर लाएगा और शुरुआती प्रयोग दृढ़ता से सुझाव देते हैं कि जीपीयू क्लॉक्स में 7 प्रतिशत की वृद्धि आपको और आपके ऐप के समुदाय दोनों के लिए बेहतर अनुभव प्रदान करेगी।

- विज्ञापन -

Latest News