महिलाओं की राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप: क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं निकहत जरीन और मंजू रानी

भोपाल: विश्व चैंपियनशिप की पदक विजेता निकहत जरीन और मंजू रानी ने गुरुवार को भोपाल में छठी एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने के लिए 5-0 से जीत दर्ज की। निहकत ने तेलंगाना का प्रतिनिधित्व करते हुए मेघालय की ईवा वेनी मारबानियांग को 50 किलो प्री-क्वार्टर फाइनल बाउट में हराया, जबकि.

भोपाल: विश्व चैंपियनशिप की पदक विजेता निकहत जरीन और मंजू रानी ने गुरुवार को भोपाल में छठी एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने के लिए 5-0 से जीत दर्ज की। निहकत ने तेलंगाना का प्रतिनिधित्व करते हुए मेघालय की ईवा वेनी मारबानियांग को 50 किलो प्री-क्वार्टर फाइनल बाउट में हराया, जबकि रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड की मंजू रानी ने 48 किलो अंतिम 16 प्रतियोगिता में उत्तराखंड की कविता को व्यापक रूप से हराने के लिए समान रूप से प्रभावी प्रदर्शन किया।

मंजू रानी ने 2019 विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था। इस बीच, 2017 यूथ वर्ल्ड चैंपियन (RSPB) मुक्केबाज ज्योति गुलिया ने भी झारखंड की नेहा तंतुबाई को सर्वसम्मत निर्णय से हराकर 52 किलो के अंतिम 8 में प्रवेश किया। चंडीगढ़ की सिमरन (48Kg) और तमिलनाडु की एम दिव्या (54Kg) प्रतियोगिता के तीसरे दिन विजयी होने और क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले अन्य मुक्केबाजों में शामिल थीं, जिसमें 302 मुक्केबाज 12 भार वर्गों में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे। जहां सिमरन ने रेफरी द्वारा ओडिशा की ए रितु राव को पछाड़ दिया, वहीं दिव्या ने प्रतियोगिता के फैसले को रोक दिया। अरुणाचल प्रदेश की मुनि लेया को 5-0 से बेहतर कर दिया। टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता असम की लवलीना बोरगोहेन (75 किग्रा) शुक्रवार को अपने आखिरी 16 मैच खेलेंगी, जबकि क्वार्टर फाइनल शनिवार को होगा।

- विज्ञापन -

Latest News