अपार ऊर्जा और बहुमुखी प्रतिभा के धनी युवा देश की ताकत और सम्पदा हैं: Om Birla

नयी दिल्ली: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज लोकसभा सचिवालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के मेधावी पुत्र पुत्रियों को पुरस्कृत करते हुए कहा कि अपार ऊर्जा और बहुमुखी प्रतिभा के धनी युवा देश की ताकत और सम्पदा हैं लोकसभा सचिवालय में गुरूवार को आयोजित एक कार्यक्रम में बिरला ने मेधावी बच्चों को आगे बढ़ाने,उन्हें सम्मानित.

नयी दिल्ली: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज लोकसभा सचिवालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के मेधावी पुत्र पुत्रियों को पुरस्कृत करते हुए कहा कि अपार ऊर्जा और बहुमुखी प्रतिभा के धनी युवा देश की ताकत और सम्पदा हैं लोकसभा सचिवालय में गुरूवार को आयोजित एक कार्यक्रम में बिरला ने मेधावी बच्चों को आगे बढ़ाने,उन्हें सम्मानित और पुरस्कृत कर प्रोत्साहित करने की परंपरा की सराहना की तथा लोकसभा सचिवालय को इस आयोजन के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि बच्चों के सुनहरे भविष्य के निर्माण में शिक्षा की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है और इस तरह के पुरस्कार समारोह उन्हें बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। उन्होंने ख़ुशी व्यक्त करते हुए कहा कि युवाओं के प्रतिभाशाली हाथों में देश का भविष्य सुरक्षित है।

उन्होंने युवाओं के परिश्रम, क्षमता और योग्यता से आने वाले वर्षो में भारत विकसित राष्ट्र बनेगा। बिरला ने आशा व्यक्त की कि विद्यार्थी स्कूल की परीक्षाओं के बाद राष्ट्रीय स्तर की इंजीनियरिंग और विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षाओं में उत्तम प्रदर्शन कर अपने करियर को उज्ज्वल बनाने की दिशा में आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि युवाओं की कड़ी मेहनत ना सिर्फ उनके भविष्य, बल्कि अपने देश और समाज के लिए बड़ा योगदान देती हैं। उन्होंने कहा कि आज के युवा समाधान खोजने पर काम कर रहे हैं। देश में कृषि, स्वास्थ्य, एजुकेशन, सुरक्षा, शासन के लिए जो चुनौतियाँ हैं, युवा अपने नवाचारों से उनके समाधान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी अपने अध्ययन एवं शिक्षा से लोकतंत्र को और अधिक सशक्त करें। उन्होंने छात्रों से कहा कि वे आम जनजीवन में, शासन-प्रशासन में सामान्य समस्याओं के लिए रास्ते सुझाएं। उन्होंने विद्यार्थी कड़े प्रयास और अपने परिश्रम पर भरोसा रखे।

- विज्ञापन -

Latest News