Instacart के को-फाउंडर Apoorva Mehta पर trade secrets चुराने का आरोप, मुकदमा दायर

नई दिल्ली: ग्रोसरी डिलीवरी कंपनी इंस्टाकार्ट के भारतीय मूल के को-फाउंडर अपूर्वा मेहता पर हेल्थकेयर स्टार्टअप बनाने के लिए चुराए गए ट्रेड सीक्रेट्स का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया है। द अमेरिकन बाजार की रिपोर्ट के अनुसार, हैलो लॉजिस्टिक्स, जो नेक्स्टमेड नाम से काम करती है, ने अपूर्वा मेहता, उनके बिजनेस पार्टनर तेजस्वी सिंह.

नई दिल्ली: ग्रोसरी डिलीवरी कंपनी इंस्टाकार्ट के भारतीय मूल के को-फाउंडर अपूर्वा मेहता पर हेल्थकेयर स्टार्टअप बनाने के लिए चुराए गए ट्रेड सीक्रेट्स का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया है। द अमेरिकन बाजार की रिपोर्ट के अनुसार, हैलो लॉजिस्टिक्स, जो नेक्स्टमेड नाम से काम करती है, ने अपूर्वा मेहता, उनके बिजनेस पार्टनर तेजस्वी सिंह और उनकी कंपनी क्लाउड हेल्थ सिस्टम्स पर मुकदमा दायर किया है। भारतीय-कनाडाई बिजनेसमैन मेहता, जिन्होंने इस साल जुलाई में इंस्टाकार्ट के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ने की घोषणा की थी, पर ट्रेड सीक्रेट्स के दुरुपयोग, कॉपीराइट उल्लंघन और अन्य दावों के आरोपों पर मुकदमा दायर किया गया है। मुकदमे के अनुसार, सिंह ने निवेशकों के लिए जानकारी एकत्र करने की आड़ में नेक्स्टमेड के कुछ ट्रेड सीक्रेट्स एकत्र किए। शिकायत के अनुसार, मेहता और सिंह ने फिर एक कंपनी बनाने के लिए जानकारी का इस्तेमाल किया। मेहता की नई हेल्थकेयर कंपनी ने दो वेंचर कैपिटल फर्मों से 3 करोड़ डॉलर जुटाए हैं।

जुलाई में, यूएस-आधारित इंस्टाकार्ट के संस्थापक और कार्यकारी अध्यक्ष मेहता ने लगभग एक दशक पहले स्थापित की गई ऑनलाइन ग्रोसरी डिलीवरी कंपनी को छोड़ने की घोषणा की। मेहता ने एक ट्वीट में कहा, “चूंकि मैंने सीईओ से कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में काम किया, मुझे एहसास हुआ कि मैं एक नए मिशन को आगे बढ़ाना चाहता हूं और मैं इसी में फोकस करना चाहता हूं, जो मैंने इंस्टाकार्ट के निर्माण के दौरान किया था। बोर्ड से बाहर निकलने से मुझे ऐसा करने की अनुमति मिल जाएगी।” इंस्टाकार्ट ने अपने मार्केटप्लेस पर उत्तरी अमेरिका के 5,500 से अधिक शहरों में 70,000 से अधिक स्टोर से ऑनलाइन शॉपिंग, डिलीवरी और पिकअप सेवाओं की सुविधा के लिए 800 से अधिक राष्ट्रीय, क्षेत्रीय और स्थानीय खुदरा ब्रांडों के साथ साझेदारी की है।

- विज्ञापन -

Latest News