ऑपरेशन ईगल: पठानकोट पुलिस ने अपराध के खिलाफ लड़ाई की तेज, अभियान की निगरानी करने पहुंचे SSP Harkamalpreet Khakh

पठानकोट: गैंगस्टरों और अन्य आपराधिक तत्वों पर नकेल कसने के लिए पंजाब पुलिस के मिशन के तहत पठानकोट पुलिस ने पंजाब पुलिस के महानिदेशक गौरव यादव आईपीएस के दिशा-निर्देशों के तहत शुक्रवार को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक सुरक्षा व्यवस्था कायम रखी है। ऑपरेशन में बस स्टैंड, रेलवे स्टेशनों और संदिग्ध व्यक्तियों.

पठानकोट: गैंगस्टरों और अन्य आपराधिक तत्वों पर नकेल कसने के लिए पंजाब पुलिस के मिशन के तहत पठानकोट पुलिस ने पंजाब पुलिस के महानिदेशक गौरव यादव आईपीएस के दिशा-निर्देशों के तहत शुक्रवार को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक सुरक्षा व्यवस्था कायम रखी है। ऑपरेशन में बस स्टैंड, रेलवे स्टेशनों और संदिग्ध व्यक्तियों की व्यापक तलाशी शामिल थी, साथ ही प्रत्येक पुलिस स्टेशन पर एक शक्तिशाली नाका की तैनाती की गई थी, जिसकी निगरानी G.O. रैंक के अधिकारी कर रहे थे।

डीजीपी पंजाब के दिशा-निर्देशों के तहत एसएसपी पठानकोट हरकमल प्रीत सिंह खख व्यक्तिगत रूप से इस अभियान की निगरानी की। इस संबंधी जानकारी देते हुए कहा कि इस अभियान का उद्देश्य जिले के सभी बस स्टैंडों और रेलवे स्टेशनों की तलाशी लेना है ताकि संदिग्धों की पहचान की जा सके। प्रत्येक थाने की निगरानी एक पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी द्वारा की गई है।

इसके अलावा, मोटरसाइकिलों की जांच करने और सत्यापन के लिए संभावित संदिग्धों को पकड़ने के लिए जीओ रैंक की अध्यक्षता में एक मजबूत पुलिस नाके स्थापित किए गए हैं। वहीं, अभियान चलाने वाली विशेष टीमों में एक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, दो पुलिस अधीक्षक, पांच उपाधीक्षक, दस स्टेशन हाउस अधिकारी, 26 एन.जी.ओ और 132 ईपीओ शामिल थे।

इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी पुलिस अधीक्षक, पुलिस उपाधीक्षक एवं अधिकारियों सहित उनके संबंधित कर्मचारियों ने भाग लिया है। पुलिस टीमों ने बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर सभी लोगों की चेकिंग की और लोगों के पहचान पत्र भी चेक किए हैं । इसके अलावा संदिग्ध गतिविधि वाले वाहनों की भी चेकिंग की जा रही है।

सर्च ऑपरेशन सुनियोजित तरीके से चलाया गया है जिसमें जिले के सभी थानों के पुलिस कर्मियों की टीमों ने इलाके की सघन तलाशी ली है। एसएसपी खख ने बताया कि 10 प्रमुख चौकियों पर तलाशी अभियान के दौरान संदिग्ध वाहनों और व्यक्तियों की जांच की गई है और वाहनों के स्वामित्व का पता लगाने के लिए वाहन एप्लिकेशन का उपयोग किया गया है। इसके अलावा पुलिस ने यह सुनिश्चित किया कि तलाशी के दौरान लोगों को परेशान न किया जाए। एसएसपी खख ने कहा कि किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी होने पर जनता ने हमें पर्याप्त सहयोग दिया है।

एसएसपी खख ने कहा कि आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए आने वाले समय में इसी तरह का तलाशी अभियान चलाया जाएगा। पठानकोट पुलिस सभी निवासियों को एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, और सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करना जारी रखेगी।

- विज्ञापन -

Latest News