China में कोरोनावायरस का कहर, 20 दिनों में लगभग 25 करोड़ लोग हुए Corona Positive

हांगकांगः चीन में 20 दिनों में लगभग 25 करोड़ लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं। बीजिंग में संक्रमण दर पहले से ही अपने चरम पर है और अब जल्द ही शंघाई में भी ऐसे ही हालत देखने को मिल सकते है। इन बड़े शहरों को संक्रमण से उबरने में महीनों लग सकते है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों.

हांगकांगः चीन में 20 दिनों में लगभग 25 करोड़ लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं। बीजिंग में संक्रमण दर पहले से ही अपने चरम पर है और अब जल्द ही शंघाई में भी ऐसे ही हालत देखने को मिल सकते है। इन बड़े शहरों को संक्रमण से उबरने में महीनों लग सकते है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का हवाला देते हुए साउथ चाइना मॉनिर्ंग पोस्ट ने कहा, चीन में कोविड-19 इतनी तेजी से फैल रहा है कि राजधानी में संक्रमण पहले ही चरम पर पहुंच गया होगा और शंघाई में एक सप्ताह में ऐसा हो सकता है।

फुडान विश्वविद्यालय में संक्रामक रोग विभाग के निदेशक झांग वेनहोंग ने कहा, मुङो लगता है कि शंघाई में संक्रमण एक सप्ताह में चरम पर होगा और एक से दो महीने तक इसका प्रकोप जारी रहेगा। बीजिंग और सिचुआन प्रांत में लगभग आधी आबादी संक्रमित हो चुकी है। रिपोर्ट में कहा गया है, टियांजिन नगर पालिका और हुबेई, हेनान, हुनान, अनहुई, गांसु और हेबेई प्रांतों में 20 से 50 प्रतिशत लोगों के संक्रमित होने का अनुमान है।

यूनिवर्सिटी ऑफ हॉन्ग कॉन्ग के स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ में महामारी विज्ञान के चेयर प्रोफेसर बेन काउलिंग के अनुसार, बीजिंग जैसे कुछ शहर पहले ही अपने पीक को पार कर चुके है। मल्टीपल ऑमिक्रॉन वेरिएंट चीन में तेजी से फैल रहा हैं। वैज्ञानिकों के अनुसारा बीएफ.7 अब तक का सबसे अधिक फैलने वाला वेरिएंट है।

- विज्ञापन -

Latest News