ऑपरेशन ईगल: ADGP Arpit Shukla की टीम की बड़ी कामयाबी, 6 लाख नकद सहित बड़ी मात्रा में नशा बरामद

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस द्वारा शुक्रवार को राज्य में रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों आदि सहित संवेदनशील स्थानों पर संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी और उनके सत्यापन के लिए चलाए गए विशेष ऑपरेशन ‘ओपीएस ईगल’ में कम से कम 20 व्यक्तियों और एक घोषित अपराधी को गिरफ्तार किया गया है। यह ऑपरेशन पुलिस महानिदेशक पंजाब गौरव यादव.

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस द्वारा शुक्रवार को राज्य में रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों आदि सहित संवेदनशील स्थानों पर संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी और उनके सत्यापन के लिए चलाए गए विशेष ऑपरेशन ‘ओपीएस ईगल’ में कम से कम 20 व्यक्तियों और एक घोषित अपराधी को गिरफ्तार किया गया है। यह ऑपरेशन पुलिस महानिदेशक पंजाब गौरव यादव के निर्देश पर चलाया गया

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के दृष्टिकोण के अनुरूप पंजाब को अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए राज्य के सभी 28 पुलिस जिलों में असामाजिक तत्वों के खिलाफ अभियान चलाया गया। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्रवाई के दौरान पुलिस टीमों ने असामाजिक तत्वों के खिलाफ 22 प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की हैं। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन ओपीएस ईगल के तहत चलाए गए इस विशेष राज्यव्यापी अभियान के दौरान 6 लाख नकद, एक हथियार 277.45 ग्राम हेरोइन, 4880 नशीली गोलियां, 41 बोतल शराब, 2.75 किलो अफीम और 77.50 किलो चूरा चूरा भी बरामद किया गया है।

उन्होंने कहा कि एसपी रैंक के अधिकारी की देखरेख में विभिन्न पुलिस टीमों ने 110 रेलवे स्टेशनों, 153 बस स्टैंडों के अलावा 500 से अधिक अच्छी तरह से समन्वित मजबूत नाके लगा कर चेकिंग की , जिसमें 5000 से अधिक पुलिस कर्मियों को शामिल किया गया था। आम जनता को न्यूनतम असुविधा सुनिश्चित करते हुए संदिग्ध वाहनों/व्यक्तियों की तलाशी लेने की बात कही। ऑपरेशन के दौरान 14366 संदिग्धों की जांच की गई।

इसी तरह पुलिस कर्मियों ने नाकों पर 13021 दुपहिया और 8929 चार पहिया वाहनों का निरीक्षण किया और उल्लंघन करने वालों के 1671 चालान काटे जबकि 181 वाहनों को सीज किया गया। यह ऑपरेशन राज्य भर में सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक एक साथ चलाया गया और पंजाब पुलिस मुख्यालय के एडीजीपी, आईजीपी, डीआईजी रैंक के अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से ऑपरेशन की निगरानी के लिए प्रत्येक पुलिस जिले में प्रतिनियुक्त किया गया।

राजपत्रित अधिकारियों की देखरेख में जिला सीलिंग बिंदुओं पर मजबूत ‘नाके’ लगाने के लिए सभी सीपी एसएसपी को इस ऑपरेशन के लिए अधिक से अधिक संख्या में अधिकारियों और जनशक्ति को जुटाने के लिए कहा गया था। एडीजीपी अर्पित शुक्ला ने दोहराया कि जब तक राज्य से नशीले पदार्थों और गैंगस्टरों का सफाया नहीं हो जाता, तब तक ऐसे अभियान जारी रहेंगे।

 

 

 

- विज्ञापन -

Latest News