चीन अमेरिका 2023 वित्तीय वर्ष रक्षा प्राधिकरण विधेयक का विरोध करता है

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 24 दिसंबर को कानून में 2023 वित्तीय वर्ष रक्षा प्राधिकरण विधेयक पर हस्ताक्षर किए। इसमें बड़ी संख्या में चीन से संबंधित नकारात्मक नियम शामिल हैं। इसकी चर्चा में चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि चीन इससे बेहद असंतुष्ट है और इसका पुरजोर विरोध करता है। चीन ने इस.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 24 दिसंबर को कानून में 2023 वित्तीय वर्ष रक्षा प्राधिकरण विधेयक पर हस्ताक्षर किए। इसमें बड़ी संख्या में चीन से संबंधित नकारात्मक नियम शामिल हैं। इसकी चर्चा में चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि चीन इससे बेहद असंतुष्ट है और इसका पुरजोर विरोध करता है। चीन ने इस मामले को अमेरिका के सामने गंभीरता से उठाया है। चीनी प्रवक्ता ने कहा कि इस विधेयक ने तथ्यों की अनदेखी कर चीनी खतरे का प्रचार किया और चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की बदनामी की, जो चीन के खिलाफ एक गंभीर राजनीतिक उकसावा है।

चीनी प्रवक्ता ने यह भी कहा कि विधेयक में थाइवान से संबंधित कई नकारात्मक नियम भी शामिल हैं। यह एक चीन नीति और तीन चीन-अमेरिका संयुक्त विज्ञप्ति का गंभीर उल्लंघन है। प्रवक्ता ने आगे कहा कि बाली द्वीप में दोनों देशों के नेताओं के बीच बनी सहमति को लागू कर अमेरिका को निष्पक्ष और समझदारी से चीन के विकास और चीन-अमेरिका संबंधों को देखना चाहिए। चीन अपनी संप्रभुता, सुरक्षा और विकास हितों की रक्षा के लिए कड़े कदम उठाएगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

 

 

- विज्ञापन -

Latest News