मोगा में कल करवाया जाएगा ‘NRI पंजाबियों के साथ मिलनी’ प्रोग्राम, मंत्री Dhaliwal सुनेंगे शिकायतें

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार प्रवासी पंजाबियों की शिकायतों और समस्याओं का हल करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए राज्य सरकार ‘एन.आर.आई. पंजाबियों के साथ मिलनी’ समारोह करवा रही है, जिससे प्रवासी पंजाबियों से संबंधित मामलों को जल्दी और सन्तोषजनक ढंग से हल किया जा सके।.

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार प्रवासी पंजाबियों की शिकायतों और समस्याओं का हल करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए राज्य सरकार ‘एन.आर.आई. पंजाबियों के साथ मिलनी’ समारोह करवा रही है, जिससे प्रवासी पंजाबियों से संबंधित मामलों को जल्दी और सन्तोषजनक ढंग से हल किया जा सके।

यह जानकारी देते हुए पंजाब के प्रवासी भारतीय मामलों से संबंधित मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने बताया कि मोगा में ‘एन.आर.आई. पंजाबियों के साथ मिलनी’ प्रोग्राम कल 26 दिसबंर को करवाया जा रहा है, जहाँ मोगा, फिऱोज़पुर, फरीदकोट, श्री मुक्तसर साहिब, फाजिल्का, बठिंडा और मानसा आदि जिलों से सम्बन्धित प्रवासी पंजाबियों के मामलों की सुनवाई करके उनका हल किया जायेगा। उन्होंने बताया कि 30 दिसंबर को अमृतसर में अमृतसर, गुरदासपुर, पठानकोट और तरन तारन जिलों को मिलनी समारोहों के अंतर्गत कवर किया जायेगा, जिनके लिए प्रवासी पंजाबी ऑनलाइन या मौके पर पंजीकरण करवा सकते हैं।

धालीवाल ने बताया कि प्रवासी पंजाबियों की सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक मामलों से जुड़ी सभी समस्याओं का निश्चित समय में निपटारा किए जाने के लिए पंजाब सरकार विशेष नीति तैयार कर रही है। उन्होंने बताया कि एन.आर.आई. पंजाबियों की समस्याओं को सुनने और उनके हल के लिए पंजाब सरकार हर साल दिसंबर और अप्रैल के महीने में दो बार एन.आर.आई. मिलनी समारोह करवाएगी। धालीवाल ने आगे बताया कि कि प्रवासी पंजाबियों को सरकारी कार्यालयों, सचिवालयों में मंत्रियों के कार्यालयों में परेशाल न होना पड़े, इसलिए सरकार ने फ़ैसला किया है कि सरकार ख़ुद प्रवासी पंजाबियों के जिलों में जाकर उनके मसले हल करेगी। उन्होंने बताया कि इसके अंतर्गत जि़ला जालंधर में 16 दिसंबर को आयोजित प्रोग्राम में 160 मामले, 19 दिसंबर को एस.ए.एस. नगर (मोहाली) में 74 मामले और 23 दिसंबर को लुधियाना में 170 से अधिक मामलों की सुनवाई की गई।

- विज्ञापन -

Latest News