अब्दुल्ला, मुफ्ती और गांधी परिवार को 90 के दशक का कश्मीर बनाने की अनुमति नहीं देंगे: Tarun Chugh

श्रीनगरः भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और कश्मीर मामलों के प्रभारी तरुण चुघ ने रविवार को कहा कि नई दिल्ली केंद्र शासित प्रदेश में शांति, समृद्धि और विकास लाने के लिए हर संभव उपाय कर रही हैऔर कहा कि बीजेपी अब्दुल्ला, मुफ्ती और गांधी को कश्मीर को 90 के दशक में वापस लाने की अनुमति नहीं.

श्रीनगरः भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और कश्मीर मामलों के प्रभारी तरुण चुघ ने रविवार को कहा कि नई दिल्ली केंद्र शासित प्रदेश में शांति, समृद्धि और विकास लाने के लिए हर संभव उपाय कर रही हैऔर कहा कि बीजेपी अब्दुल्ला, मुफ्ती और गांधी को कश्मीर को 90 के दशक में वापस लाने की अनुमति नहीं देगी।

भाजपा के शीर्ष पदाधिकारी चुघ ने यहां श्रीनगर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि नई दिल्ली ने जम्मू-कश्मीर में आतंक मुक्त माहौल लाया है, लेकिन तीन परिवार जिन्होंने अपने शासन में आम लोगों का जीवन बर्बाद कर दिया, वे अपने राजनीतिक लाभ के लिए अनिश्चितताओं को हवा देने की कोशिश कर रहे हैं। चुघ ने कहा, कि “अब्दुल्ला, मुफ्ती और गांधी कश्मीर को 90 के दशक में वापस लाना चाहते हैं, लेकिन मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि भाजपा इन तीन वंशवादी राजनीतिक दलों को कश्मीर में हिंसा वापस लाने की अनुमति नहीं देगी।”

नेकां, पीडीपी और कांग्रेस पर कड़ा प्रहार करते हुए, भाजपा नेता ने कहा कि इन तीन वंशवादी राजनीतिक दलों ने जम्मू-कश्मीर को “लूट का उद्योग” बना दिया है और विकास और शांति की प्रक्रिया में बाधा डाल दी है। “पिछले सात दशकों से उन्होंने जम्मू-कश्मीर के हर संसाधन को लूटा है। इसके अलावा उन्होंने कलम, किताब और लैपटॉप की जगह युवाओं के हाथों में एके-47, पत्थर और ग्रेनेड रख दिए। उन्होंने जेके को आतंकवाद की राजधानी के लिए प्रसिद्ध किया था, लेकिन बीजेपी ने कदम बढ़ाया और उनके हितों को भुनाया।

भाजपा ने आतंकवाद की राजधानी से जम्मू-कश्मीर को पर्यटन राजधानी बनाया। इस साल लाखों पर्यटक कश्मीर आए। जम्मू-कश्मीर में सभी क्षेत्रों में विकास हो रहा है”, चुघ ने जारी रखा। उन्होंने कहा कि अब्दुल्ला, मुफ्ती और गांधी परिवार ने प्रॉक्सी वोट के जरिए सत्ता में आने की परंपरा यहां स्थापित की थी, जिसके चलते आम लोगों का लोकतंत्र से भरोसा उठ गया था, लेकिन अनुच्छेद 370 के हटने से पारंपरिक पार्टियों की छद्म संस्कृति खत्म हो गई और इस प्रकार भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में शांति, समृद्धि और विकास का मार्ग प्रशस्त किया।

चुनावों पर, भाजपा नेता ने कहा कि भारत के चुनाव आयोग ने पहले से ही तैयारी शुरू कर दी है जो चल रही है और हमें उम्मीद है कि विधानसभा चुनाव जल्द ही कराये जायेंगे। “जम्मू-कश्मीर के लोग शांति, विकास और रोजगार चाहते हैं, लेकिन अब्दुल्ला, मुफ्ती और गांधी जम्मू-कश्मीर को 90 के दशक में वापस लाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं, हालांकि इसकी अनुमति नहीं दी जाएगी।

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर चुग ने कहा कि दिवंगत नेता शांति के मशाल वाहक थे जिन्होंने शांति और विकास के मामले में जम्मू-कश्मीर को सामने लाया। “इस अवसर पर भाजपा हमारे कार्यकर्ताओं के डेटा को डिजिटाइज करने के लिए 55 स्थानों पर शिविर आयोजित करेगी। हम स्वर्गीय वाजपेयी के मिशन को पूरे जोश और उत्साह के साथ आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कश्मीरी पंडितों के बारे में पूछे गए एक सवाल पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ने जवाब दिया, ‘हम हर नागरिक के जीवन की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। पूर्व में केपी को मारने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई और भविष्य में भी उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

- विज्ञापन -

Latest News